पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और नाजुक, RR हॉस्पिटल से जारी हुआ नया बुलेटिन

आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के ताजा हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में और गिरावट आई है. वहीं उनकी गहन देख रेख लगातार जारी है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और नाजुक, RR हॉस्पिटल से जारी हुआ नया बुलेटिन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत और नाजुक हो गई है.आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल ( Research and Referral) अस्पताल के ताजा हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में और गिरावट आई है. आपको बता दें कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा है. सेना के अस्पताल की ओर से लगातार उनकी सेहत तो लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त, 2020 को गंभीर हालत में दिल्ली के कैंट स्थित सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय हुए मेडिकल चेकअप में उनके मस्तिष्क (Brain) में एक बड़ा थक्का होने का भी पता चला था. इसको लेकर उनकी आपातकालीन जीवनरक्षक सर्जरी (life saving surgery) भी हुई थी. लेकिन ऑपरेशन होने के बाद भी उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं आया और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. 

पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी और बेटी शर्मिष्ठा लगातार अपने पिता के पास मौजूद हैं और उनकी सेहत का ध्यान रख रहे हैं. 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे. देश भर में उनके चाहने वाले लोग पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में सुधार आने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले एक पत्रकार ने उनके निधन की खबर ट्वीट कर दी थी, जिसका परिजनों की ओर से खबर का खंडन किए जाने के बाद उन्हे माफी मांगनी पड़ी थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.