प्रशांत किशोर ने किया दावा- इसलिए नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को किया है आगे
Advertisement

प्रशांत किशोर ने किया दावा- इसलिए नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को किया है आगे

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने इस दौरान दिल्ली में नीतीश कुमार के साथ हुई एक मुलाकात का भी जिक्र किया.  किशोर के मुताबिक नीतीश ने उन्हें महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया.

प्रशांत किशोर ने किया दावा- इसलिए नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को किया है आगे

Prashant Kishor News: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को इसलिए चुना है क्योंकि वह जानते हैं कि 2025 के बाद वह सीएम नहीं होंगे. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार को नुकसान होगा और लोग फिर जेडीयू की तरफ जाएंगे और नीतीश कुमार को चुनेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत किशोर ने अपनी जन सुराज पदयात्रा के दौरान शुक्रवार (27 जनवरी) को यह बात कही. उन्होंने यह भी कि नीतीश कुमार अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए.

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने इस दौरान दिल्ली में नीतीश कुमार के साथ हुई एक मुलाकात का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया. उन्हें पता था कि अगर उन्होंने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन जारी रखा, तो 2024 के चुनाव जीतने के बाद, उन्हें हटा दिया जाएगा और बीजेपी अपनी पार्टी से मुख्यमंत्री चुनेगी.’

जनसुराज यात्रा निकाल रहे हैं किशोर
बता दें रणनीतिकार के रूप में कई राजनीतिक दलों के कई सफल अभियानों से जुड़े रहे किशोर ने जन सुराज  यात्रा की शुरुआत दो अक्टूबर को बेतिया से की थी. अपनी पूरी यात्रा के दौरान वह नीतीश कुमार पर हमलावर रहे हैं.

2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद किशोर ने कहा था कि वह अब किसी राजनीतिक दल के चुनावी प्रबंधन का हिस्सा नहीं होंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news