Gujarat की नर्स ने पेश की मिसाल: Pregnancy में Roza रखते हुए Corona Patients का कर रहीं हैं इलाज
Advertisement
trendingNow1891515

Gujarat की नर्स ने पेश की मिसाल: Pregnancy में Roza रखते हुए Corona Patients का कर रहीं हैं इलाज

नैंसी मिस्त्री सूरत के अटल COVID केयर सेंटर में बिना थके मरीजों को देख रही हैं. प्रेग्नेंट होने और रोजा रखने के बाद भी वह दिन में 8 से 10 घंटे काम करती हैं. उनका कहना है कि मैं एक नर्स के रूप में अपना कर्तव्य निभा रही हूं. लोगों की सेवा करना मेरे लिए किसी प्रार्थना से कम नहीं है.

फोटो: ANI

सूरत: कोरोना (Coronavirus) महामारी के बीच गुजरात (Gujarat) से आई एक खबर बताती है कि किस तरह से कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) अपनी परवाह किए बिना लोगों की जान बचा रहे हैं. इन वॉरियर्स का इस वक्त केवल एक ही उद्देश्य है कोरोना पीड़ितों की मदद करना और उन्हें एक नई जिंदगी प्रदान करना. सूरत (Surat) की नैंसी आयजा मिस्त्री (Nancy Ayeza Mistry) भी कोरोना वॉरियर्स में से एक हैं, जो प्रेग्नेंट होने के बावजूद अस्पताल में सेवाएं दे रही हैं. 

  1. चार महीने की गर्भवती हैं नर्स नैंसी आयजा मिस्त्री
  2. कोरोना मरीजों की जान बचाना ही है उद्देश्य
  3. प्रेग्नेंट दंतेवाड़ा डीएसपी ने भी संभाल रखा है मोर्चा 
  4.  

Patients की जान बचाना जरूरी

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA में न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से छपी खबर के अनुसार, नर्स (Nurse) नैंसी चार महीने की गर्भवती (Pregnant) हैं और उन्होंने रमजान के पवित्र माह में रोजा भी रखा हुआ है. इसके बावजूद वह अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए COVID मरीजों का इलाज कर रही हैं. उनका कहना है कि इस वक्त उनके लिए सबसे जरूरी कुछ है, तो वह है मरीजों की जान बचाना.   

ये भी पढ़ें -दोस्त की जान बचाने के लिए Oxygen लेकर Bokaro से Noida पहुंचा शख्स, 24 घंटे में पूरी की 1400 KM की दूरी 

हर रोज 8-10 घंटे काम

नैंसी सूरत के अटल COVID केयर सेंटर में बिना थके मरीजों को देख रही हैं. प्रेग्नेंट होने और रोजा रखने के बाद भी वह दिन में 8 से 10 घंटे काम करती हैं. उनके सीनियर्स ने कई बार उन्हें आराम करने को सलाह दी है, लेकिन उनका कहना है कि ऐसे वक्त में वह अपने बारे में नहीं सोच सकतीं. न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं एक नर्स के रूप में अपना कर्तव्य निभा रही हूं. लोगों की सेवा करना मेरे लिए किसी प्रार्थना से कम नहीं है’.

DSP Shilpa भी Corona Warrior

इसी तरह सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) की डीएसपी शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है. शिल्पी पांच महीने की गर्भवती हैं, इसके बावजूद भी वह सड़क पर उतरकर कोरोना कर्फ्यू का पालन करवा रही हैं. बता दें कि साहू एंटी-नक्सल फोर्स ‘दंतेश्वरी फाइटर्स’ की लीडर हैं, प्रेग्नेंट होने के बाद वह अवकाश पर चल रही हैं, लेकिन जब कोरोना को नियंत्रित करने के लिए राज्य में कर्फ्यू लगाया गया, तो उन्होंने वॉरियर्स के रूप में मोर्चा संभाल लिया. 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news