जन्मदिन पर आया रूस के राष्ट्रपति पुतिन का फोन, पीएम मोदी ने कहा-'शुक्रिया दोस्त'
Advertisement
trendingNow1750011

जन्मदिन पर आया रूस के राष्ट्रपति पुतिन का फोन, पीएम मोदी ने कहा-'शुक्रिया दोस्त'

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फोन पर बातचीत की.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के जन्मदिन के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Putin) ने फोन पर बातचीत की. इस दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी, तो पीएम मोदी ने भी उनका शुक्रिया अदा किया.

  1. पीएम मोदी के जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति ने किया फोन
  2. भारत-रूस सहयोग और साझेदारी पर बात

भारत-रूस सहयोग और साझेदारी पर बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस दौरान दोनों देशों के संबंधों को बेहतर और मजबूत बनाने पर जोर दिया. कोरोना महामारी के इस दौर के बावजूद भारत-़रूस के बीच लगातार हो रही बातचीत को लेकर भी तारीफ की. 

एससीओ-ब्रिक्स बैठकों की सफलता की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के शीर्ष नेतृत्व को शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने इस साल एससीओ और ब्रिक्स देशों की बैठकों की सफल अध्यक्षता की. उन्होंने इस साल के आखिर में होने वाली एससीओ और ब्रिक्स समिट में भाग लेने की प्रतिबद्धता भी दिखाई. साथ ही इस साल के आखिर में भारत सरकार की मेजबानी में एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक को लेकर भी भाग लेने की उम्मीद जताई.

राष्ट्रपति पुतिन की भारत में व्यक्तिगत रुचि को लेकर पीएम मोदी ने कहा-'शुक्रिया दोस्त'
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भारत को लेकर विशेष रुचि रखते हैं और भारत-रूस संबंधों को बेहतर करने में उनकी अहम भूमिका रही है. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुक्रिया अदा किया, तो राष्ट्रपति पुतिन की आगामी भारत यात्रा का स्वागत किया. हालांकि उनकी यात्रा का समय अभी तय नहीं है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news