UP चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश के लोगों से किया ये वादा
Advertisement
trendingNow11010312

UP चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश के लोगों से किया ये वादा

Priyanka Gandhi's PC: प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं उन लोगों के लिए आवाज बनूंगी जो अपनी बात नहीं कह पाते. यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने नया नारा भी दिया, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं.'

प्रियंका गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

लखनऊ: कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने आज (मंगलवार को) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि आज सत्ता में नफरत को बोलबाला है, उसको बदलना चाहती हूं. इसे महिलाएं बदल सकती हैं. अगर देश को जातिवाद और धर्म की राजनीति से निकाल कर समता की राजनीति की ओर ले जाना है तो महिलाओं को आगे आना पड़ेगा.

  1. जाति की राजनीति खत्म करना है लक्ष्य- प्रियंका गांधी
  2. सत्ता में है नफरत का बोलबाला- प्रियंका गांधी
  3. चुनाव लड़ने पर अभी नहीं लिया निर्णय- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने किया ये वादा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आज हमने तय किया है कि यूपी के आने वाले विधान चुनाव (UP Assembly Election 2022) में कांग्रेस (Congress) पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी. यूपी की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी तो राष्ट्रीय तौर पर भी बढ़ेगी. मैं इस वक्त यूपी की इंचार्ज हूं. जो महिलाएं हैं वो एकजुट होकर एक फोर्स नहीं बन रही हैं. उनको भी जातियों में बांटा जा रहा है. सोच ये है कि महिलाओं को जाति और प्रदेश से ऊपर उठकर एक साथ लड़ना है.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में फटा बादल, कई लोग मलबे में दबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महिलाओं को 50 फीसदी टिकट देना चाहती थी- प्रियंका

उन्होंने आगे कहा कि अगर मेरा बस चलता तो महिलाओं को 50 प्रतिशत टिकट देती. ये एक प्रोसेस होता है और शुरुआत होती है. मुझे कोई बुराई नहीं लग रही है. हमें प्रत्याशी मिलेंगी और लड़ेंगी भी. वो अगर इस बार मजबूत नहीं तो अगली बार होंगी.

चुनाव लड़ने के लिए मुझसे आकर मिलें- प्रियंका

अन्य राज्यों और पंजाब में इसको लागू करने के सवाल पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैंने यूपी इंचार्ज के रूप में निर्णय लिया है. महिला की क्षमता के आधार पर टिकट दिया जाएगा. जो भी चुनाव लड़ना चाहता है वो मुझसे आकर मिले.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर पटाखे जलाने से अस्थमा, आंखें होंगी खराब; ये है चीन का खुफिया प्लान! जानिए सच्चाई

वहीं खुद के चुनाव लड़ने पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ये निर्णय मैंने अभी नहीं लिया है, अभी वक्त है. ये फैसला महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए है. इसके पीछे कोई राज नहीं है. सीएम कौन होगा? इसपर अभी निर्णय नहीं लिया गया है. मेरी लड़ाई एक नई तरीके की राजनीति बनाने के लिए है. मैं उनके लिए लड़ रही हूं जो आवाज उठा नहीं पाते. इस मौके पर कांग्रेस ने नया नारा भी दिया, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं.'

LIVE TV

Trending news