Project Cheetah: प्रोजेक्ट चीता पर आया कांग्रेस का बयान, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने का तमाशा
Advertisement
trendingNow11355491

Project Cheetah: प्रोजेक्ट चीता पर आया कांग्रेस का बयान, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने का तमाशा

Jairam Naresh Tweet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी के कुनो राष्ट्रीय पार्क में नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को छोड़ा. इसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि ये सब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है.

Project Cheetah: प्रोजेक्ट चीता पर आया कांग्रेस का बयान, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने का तमाशा

Bharat jodo Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय पार्क में नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को छोड़ा. पीएम मोदी ने प्रोजेक्ट चीता का भी उद्घाटन किया. इस घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस (Congress) ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से ध्यान भटकाने के लिए यह सब तमाशा खड़ा किया गया है.

ट्वीट कर साधा निशाना

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री शासन में निरंतरता को शायद ही कभी स्वीकार करते हैं. चीता प्रोजेक्ट के लिए 25 अप्रैल, 2010 को केपटाउन की मेरी यात्रा का जिक्र तक न होना इसका ताजा उदाहरण है. आज प्रधानमंत्री ने बेवजह का तमाशा खड़ा किया. ये राष्ट्रीय मुद्दों को दबाने और भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान भटकाने का प्रयास है.

प्रोजेक्ट के लिए दी बधाई

उन्होंने कहा, ‘2009-11 के दौरान जब बाघों को पहली बार पन्ना और सरिस्का में स्थानांतरित किया गया तब कई लोग आशंकाएं व्यक्त कर रहे थे. वे गलत साबित हुए. चीता प्रोजेक्ट पर भी उसी तरह की भविष्यवाणियां की जा रही हैं. इसमें शामिल प्रोफेशनल्स बहुत अच्छे हैं. मैं इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं देता हूं!’.

पीएम मोदी ने छोड़े चीते

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा. इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए. भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीते शनिवार सुबह कुनो राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे. पहले इन्हें विशेष विमान से ग्वालियर हवाई अड्डे और फिर हेलीकॉप्टरों से श्योपुर जिले में स्थित केएनपी लाया गया.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news