BREAKING NEWS

आज होगा पंजाब में कैबिनेट विस्तार, इन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मिल सकती है जगह

Punjab Politics: कांग्रेस पिछली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को हटाना नहीं चाहती है. जिससे पंजाब में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव में ज्यादा विरोध का सामना नहीं करना पड़े.

आज होगा पंजाब में कैबिनेट विस्तार, इन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मिल सकती है जगह
पंजाब में कैबिनेट विस्तार.

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) की कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार (Punjab Cabinet Expansion) रविवार को शाम साढ़े 4 बजे होगा. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज (शनिवार को) गर्वनर बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) हाल ही में पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं.

मंत्रिमंडल में इन नए चेहरों को जगह

सूत्रों के मुताबिक, डॉक्टर राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिलजिया, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और परगट सिंह के साथ कुलजीत नागरा, गुरकीरत कोटली, राणा गुरजीत पंजाब कैबिनेट में नए चेहरे होंगे.

ये भी पढ़ें- रोहिणी शूटआउट पर बड़ा खुलासा, कोर्ट से 3 किमी दूर एक फ्लैट में रुके थे शूटर

ये मंत्री अपनी कुर्सी बचाने में हो सकते हैं कामयाब

इसी के साथ पुरानी कैबिनेट के कुछ मंत्री अपना पद बचाने में कामयाब हो सकते हैं. इसमें ब्रह्म महिंदरा, मनप्रीत बादल, तृप्त राजिंदर बाजवा, सुखविंदर सिंह सरकारिया, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्तान, विजेंद्र सिंगला और भारत भूषण आशू का नाम शामिल है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को गुरुवार की देर रात राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद तीसरी बार दिल्ली बुलाया गया और शुक्रवार को बैठक दोपहर 2 बजे तक चलती रही. सूत्रों ने कहा कि राज्य के कुछ नेताओं ने पार्टी आलाकमान से उनकी चिंताओं को दूर करने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें- तालिबान और पाकिस्तान के बीच में आई दरार, हो गई इमरान खान की बेइज्जती

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है, लेकिन ये पूरी तरह से नया नहीं होगा. सभी तबके के लोगों को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में जगह मिलेगी.

पंजाब कांग्रेस पिछली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को नहीं छोड़ना चाहती क्योंकि इससे पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का पक्ष मजबूत होगा. ये विधायक अगले साल पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले अहम हो सकते हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.