राज्यपाल से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, थोड़ी देर में दे सकते हैं इस्तीफा

Punjab CM Capt Amarinder Singh could resign says LIVE Updates: कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच AICC के निर्देश पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बीच खबर है कि अमरिंदर सिंह शाम साढ़े चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

राज्यपाल से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह, थोड़ी देर में दे सकते हैं इस्तीफा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलों की लगभग पुष्टि हो गई है. सूत्रों के हवाले से आई इस बड़ी खबर के मुताबिक पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा है. इस सिलसिले में कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी. इस बीच अमरिंदर सिंह राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. इस मीटिंग के बाद कैप्टन अमरिंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि पंजाब में अगर नेतृत्व बदलता है. तो सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. आज सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा, 'राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस के विवाद को सुलझाने के लिए जो कदम उठाया है उस साहसी निर्णय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इसके साथ ही अकालियों को झकझोर कर रख दिया है.'

सीएम समर्थक भी एक्टिव

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुबह से जारी हलचल के बीच राज्यसभा सांसद प्रताप बाजवा, लोकसभा सांसद गुरजीत औजला, जसबीर डिम्पा, विधयाक राणा गुरजीत, राणा गुरमीत सोढ़ी और अन्य विधायको से फ़ोन पर बातचीत की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सबसे बातचीत कर उनकी राय लें रहें हैं. 

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान 

पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है, उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल (AD) की बुनियाद भी हिल गई है.

शाम पांच बजे है CLP की बैठक

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर शनिवार शाम राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. कांग्रेस महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की. बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी बतौर आब्जर्वर मौजूद रहेंगे. वहीं पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच सुनील जाखड़ ने ट्विटर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी. आप भी देखिये उनका ट्वीट

ये भी पढ़ें- खतरे में Punjab के मुख्यमंत्री की कुर्सी? कैप्टन ने भी बुलाई समर्थकों की बैठक

captain and siddhu

कैप्टन और सिद्धू के बीच चल रही तनातनी

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले कई महीनों से चल रही तनातनी की पृष्ठभूमि में हो रही विधायक दल की इस बैठक की वजह से नेतृत्व परिवर्तन की भी अटकलें लग रही हैं, हालांकि अभी पार्टी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. याद रहे कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लेकिन, पार्टी में गुटबाजी चरम पर है. हरीश रावत की तमाम कोशिशों के बाद भी कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें- राज्यों में मुख्यमंत्री बदलने पर शिवसेना का तंज, कहा- 'मोदी है तो मुमकिन है'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.