कांग्रेस में प्र‍ियंका को अध्‍यक्ष बनाने की मुहिम ने पकड़ा जोर, थरूर के बाद अमरिंदर ने की मांग
Advertisement
trendingNow1556828

कांग्रेस में प्र‍ियंका को अध्‍यक्ष बनाने की मुहिम ने पकड़ा जोर, थरूर के बाद अमरिंदर ने की मांग

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पहले भी पार्टी का प्रभार संभालने के लिए युवा नेता की वकालत कर चुके हैं. 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी प्रियंका गांधी वाड्रा को नया अध्यक्ष बनाने की मांग की थी.

चंडीगढ़: कांग्रेस (Congress) के नये अध्यक्ष को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) के नाम के चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. हाल ही में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने प्रियंका गांधी वाड्रा को नया अध्यक्ष बनाने की मांग की थी. वहीं, अब पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भी प्रियंका गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष के तौर प्रियंका गांधी वाड्रा को चुना जाता है तो उन्हें सभी का समर्थन मिलेगा. 

अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पार्टी के शीर्ष पद छोड़ने के फैसले पर खेद जताया. कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान पर, कि प्रियंका पार्टी प्रमुख के तौर पर एक अच्छा चयन होंगी, प्रतिक्रिया मांगे जाने पर उन्होंने कहा, "भारत एक युवा राष्ट्र है और यह युवा नेता से जुड़ाव महसूस करेगा." अमरिंदर सिंह ने कहा, "पार्टी की बागडोर संभालने के लिए प्रियंका एक सही विकल्प होंगी, लेकिन यह सब कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर है, जो इस मामले में निर्णय लेने के लिए अधिकृत है."

 

मुख्यमंत्री पहले भी पार्टी का प्रभार संभालने के लिए युवा नेता की वकालत कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि भारत की अधिसंख्य आबादी अब युवाओं की है, सिर्फ एक युवा नेता ही लोगों से जुड़ सकता है. एक अन्य सवाल के जवाब में अमरिंदर ने यह साफ किया कि प्रियंका पार्टी प्रमुख बनने के लिए सर्वथा उपयुक्त हैं. हाल में लोकसभा चुनावों की हार के बाद पार्टी के पुनर्निर्माण के लिए एक डायनेमिक युवा नेता की जरूरत है.

Trending news