राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदला, हटाया - अध्यक्ष, लिखा- कांग्रेस सदस्य
Advertisement
trendingNow1548077

राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदला, हटाया - अध्यक्ष, लिखा- कांग्रेस सदस्य

राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर घोषणा की कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और पार्टी नेताओं को अविलंब उनका उत्तराधिकारी चुन लेना चाहिए. 

राहुल गांधी (फाइल फोटो, साभार - रॉयटर्स)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद दोबारा अध्यक्ष नहीं बनने पर अड़े राहुल गांधी ने बुधवार को अपना प्रोफाइल बदल लिया. उन्होंने ट्विटर पर अपने प्रोफाइल से कांग्रेस अध्यक्ष हटा दिया. इसकी जगह उन्होंने अपना परिचय कांग्रेस सदस्य और सांसद के रूप में दिया है. 

इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर घोषणा की कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और पार्टी नेताओं को अविलंब उनका उत्तराधिकारी चुन लेना चाहिए. संसद में पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने कहा, 'मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं.' 

राहुल ने इस्तीफे की कॉपी की सार्वजनिक
उन्होंने कहा, 'कांग्रेस कार्यसमिति को जल्द से जल्द एक बैठक बुलानी चाहिए और नए पार्टी अध्यक्ष पर फैसला करना चाहिए.' इतना ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे की कॉपी भी सार्वजनिक कर दी. 

fallback

इस बीच यह भी खबर आई की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था. इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं. 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news