राहुल गांधी की 'वैक्सीन पॉलिटिक्स', बोले- सरकार सबको लगाए Free में कोरोना का टीका
Advertisement
trendingNow1892070

राहुल गांधी की 'वैक्सीन पॉलिटिक्स', बोले- सरकार सबको लगाए Free में कोरोना का टीका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को फ्री का मतलब बताते हुए कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका लगना चाहिए.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है और रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं. कोविड-19 महामारी के खिलाफ 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग 1 मई से टीकाकरण करा सकेंगे और इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फ्री वैक्सीन की वकालत की है.

राहुल गांधी ने बताया फ्री का मतलब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर डिक्शनरी से फ्री (Free) शब्द का अर्थ ट्वीट करते हुए केंद्र राकर पर निशाना साधा और कहा, 'फ्री– विशेषण, क्रियाविशेषण (adjective, adverb). बिना किसी लागत या कोई कीमत चुकाए कुछ पाना. जैसे- भारत को मुफ्त कोविड टीका मिलना चाहिए. सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका लगना चाहिए. उम्मीद करते हैं कि इस बार ऐसा होगा.'

देशभर में 24 घंटे में 3.79 नए केस और 3645 मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 79 हजार 257 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 3645 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 83 लाख 76 हजार 524 हो गई है, जबकि 2 लाख 4 हजार 832 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

VIDEO

देश में एक्टिव केस 31 लाख के करीब

आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 50 लाख 86 हजार 878 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 82.1 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 30 लाख 84 हजार 814 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 16.79 फीसदी है.

रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, '...क्योंकि लोगों की जान से संसद की इमारत और प्रधानमंत्री का दफ्तर ज्यादा जरूरी है. सरकारी खजाने से 20000 रुपये करोड़ खर्च किए जाएंगे, तभी तो उद्घाटन पट पर मोदी जी का नाम लिखा जाएगा. देश का क्या है- वो तो हिंदू-मुस्लिम, पटेल-गैर पटेल, जाट-गैर जाट आदि में बंट ही जाएगा.'

लाइव टीवी

Trending news