Rahul Gandhi ने लगवाई Corona Vaccine, दो दिन संसद की कार्यवाही में नहीं पहुंचे
Advertisement

Rahul Gandhi ने लगवाई Corona Vaccine, दो दिन संसद की कार्यवाही में नहीं पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली है. टीका लगवाने के बाद वे 2 दिन से संसद नहीं पहुंचे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है. इस महामारी से बचने के लिए सभी नेता कोरोना टीकाकरण करवा रहे हैं.

  1. गुरुवार को करवाया टीकाकरण
  2. अखिलेश भी लगवा चुके वैक्सीन
  3. सरकार ने जारी किया ये सर्कुलर

गुरुवार को करवाया टीकाकरण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली. इस वैक्सीनेशन की वजह से राहुल गांधी ने गुरुवार और शुक्रवार को संसद के मानसून सत्र में भाग नहीं लिया. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्होंने कौन सी वैक्सीन लगवाई है.

अखिलेश भी लगवा चुके वैक्सीन

राहुल गांधी से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा चुके हैं. हालांकि उन्होंने शुरू में भारत में बन रहे टीकों को बीजेपी की वैक्सीन बताकर विरोध किया था और कहा था कि वे कभी भी ये वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. हालांकि बाद में कोरोना का प्रकोप बढ़ने पर उन्होंने वैक्सीन लगवा ली. 

सरकार ने जारी किया ये सर्कुलर

बताते चलें कि देश में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccine) की रफ्तार तेज करने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने का आग्रह किया है. राज्यों से कहा गया है कि वे निराश्रित बेघर और भिखारियों के लिए भी टीकाकरण का इंतजाम करें. इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ तालमेल करके विशेष अभियान चलाए जाएं. 

LIVE TV

Trending news