close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट : राहुल गांधी ने कहा - धन-बल का इस्तेमाल करके राज्य सरकार गिरा रही बीजेपी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कर्नाटक में जारी सियासी संकट के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. 

कर्नाटक संकट : राहुल गांधी ने कहा - धन-बल का इस्तेमाल करके राज्य सरकार गिरा रही बीजेपी
राहुल ने कहा "बीजेपी पैसों की ताकत का इस्‍तेमाल करके राज्‍य सरकारों को गिरा रही है."

अहमदाबाद: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कर्नाटक में जारी सियासी संकट के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. गांधी ने बीजेपी पर धन-बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता ने कहा "बीजेपी पैसों की ताकत का इस्‍तेमाल करके राज्‍य सरकारों को गिरा रही है. आपने यह गोवा में देखा, उत्तर-पूर्व में देखा. अब वे यहीं कर्नाटक में करना चाह रहे हैं. यह उनकी कार्यशैली है. उनके पास धन-बल है. इसलिए वे इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. यही सच्चाई है."  

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस इससे कैसे पार पाएगी, राहुल ने कहा, "कांग्रेस पार्टी की असली ताकत सच्चाई है. हम सच्चाई के लिए संघर्ष कर रहे हैं." राहुल यहां अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक से संबंधित मानहानि के मामले के सिलसिले में पहुंचे थे. राहुल ने कहा, "जितना ज्यादा मुझ पर हमला किया जाएगा, मैं उतने ही प्यार से लड़ूंगा....लेकिन मैं सच्चाई के रास्ते से नहीं हटूंगा. मुझे किसी का डर नहीं है. मैं संघर्ष जारी रखूंगा. यह लड़ाई संविधान के लिए, देश के भविष्य के लिए और अन्याय के खिलाफ है. यह जारी रहेगी."

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि बीजेपी और आरएसएस ने उन्हें उनकी वैचारिक लड़ाई को जारी रखने और उसे जनता के बीच ले जाने के लिए एक मंच प्रदान किया है. इससे पहले, गांधी ने ट्वीट किया, "मेरे राजनीतिक विरोधियों आरएसएस/भाजपा द्वारा मेरे खिलाफ दायर एक अन्य मामले में पेश होने के लिए मैं आज यहां अहमदाबाद आया हूं."

उन्होंने कहा, "मैं उन्हें यह मंच प्रदान करने के लिए और यह अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं, जिसके जरिए मैं उनके खिलाफ मेरी वैचारिक लड़ाई को जनता के बीच ले जा सकता हूं." पिछले हफ्ते, गांधी मुंबई की एक अदालत और पटना की अदालत के सामने अपने खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमों में पेश हुए थे. वायनाड से सांसद व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कम से कम 20 मामले दर्ज हैं.