Rafale Deal पर Rahul Gandhi ने फिर उठाए सवाल, खुद कर रहे ऑनलाइन सर्वे; पूछी ये बात
Advertisement
trendingNow1934584

Rafale Deal पर Rahul Gandhi ने फिर उठाए सवाल, खुद कर रहे ऑनलाइन सर्वे; पूछी ये बात

Rahul Gandhi Raised Questions Over Rafale Deal: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ हुई फाइटर एयरक्राफ्ट रफाल की डील को लेकर फिर से सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्विटर पर इसके लिए एक सवाल पोस्ट किया है.

राहुल गांधी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: फाइटर एयरक्राफ्ट रफाल की डील (Rafale Deal) की जांच ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी (Joint parliamentary committee) से कराए जाने की कांग्रेस (Congress) की मांग के बीच केरल के वायनाड से सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को एक ऑनलाइन सर्वे करते हुए लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया और पूछा कि जांच के लिए मोदी सरकार (Modi Govt) तैयार क्यों नहीं है?

  1. राफेल डील में हुआ घोटाला- राहुल गांधी
  2. जांच के लिए तैयार नहीं मोदी सरकार- राहुल गांधी
  3. जेपीसी से जांच करवाने की मांग कर रहे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पूछा ये सवाल

कांग्रस सांसद राहुल गांधी ने ट्टीट किया, 'JPC जांच के लिए मोदी सरकार तैयार क्यों नहीं है?' उन्होंने इस सवाल के उत्तर में चार ऑप्शन दिए- अपराधबोध, मित्रों को भी बचाना है, जेपीसी को राज्य सभा सीट नहीं चाहिए और ये सभी विकल्प सही हैं.

लोक सभा चुनाव में बना चुके हैं मुद्दा

गौरतलब है कि राहुल गांधी रफाल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लंबे समय से लगाते रहे हैं. उन्होंने 2019 लोक सभा चुनाव में इसे बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था. हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- लड़का पार्क में खुले आम कॉलगर्ल के साथ बना रहा था संबंध, फिर हुआ कुछ ऐसा

फ्रांस (France) की न्यूज वेबसाइट मीडिया पार्ट में छपी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के रफाल फाइटर एयरक्राफ्ट विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में फ्रांस के एक जस्टिस को बहुत संवेदनशील न्यायिक जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

VIDEO-

जांच को लेकर कांग्रेस ने की ये मांग

कांग्रेस ने रफाल विमानों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए डील की जांच जेपीसी से कराए जाने की मांग की और कहा कि सच का पता लगाने के लिए जांच का केवल यही रास्ता है. कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जांच का आदेश देना चाहिए.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news