Pune Porsche Crash: ...तो ट्रक ड्राइवर से भी निबंध लिखवाओ, पुणे कार एक्सिडेंट में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow12259228

Pune Porsche Crash: ...तो ट्रक ड्राइवर से भी निबंध लिखवाओ, पुणे कार एक्सिडेंट में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Pune Porsche Accident Update: पुणे पोर्श कार दुर्घटना मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि अगर एक्सिडेंट के बाद अमीर के बेटे को निबंध लिखने की शर्त पर छोड़ा जा सकता है तो गरीब ट्रक, ऑटो या बस ड्राइवरों को क्यों नहीं. उनसे भी ऐसे ही निबंध लिखवाना चाहिए.

Pune Porsche Crash: ...तो ट्रक ड्राइवर से भी निबंध लिखवाओ, पुणे कार एक्सिडेंट में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Pune Porsche Accident: पुणे में तेज रफ्तार कार से युवक-युवती को उड़ा देने और फिर आरोपी को एक्सीडेंट पर निबंध लिखने की सजा देकर छोड़ देने के मामले में देशभर में गुस्सा भड़का हुआ है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के राज में देश में दो तरह के हिंदुस्तान बन रहे हैं. एक अमीरों का मुल्क और एक गरीबों का. अगर अमीर बाप के बेटे को 2 लोगों को मारने पर निबंध लिखने की शर्त पर छोड़ दिया जाता है तो इसी तरह के एक्सिडेंट मामलों में ट्रक, बस और ऑटो ड्राइवर से निबंध लिखवाकर क्यों नहीं छोड़ा जाता. 

अमीर के लड़के को निबंध लिखवाकर छोड़ दिया गया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करके कहा, 'जब कोई ऑटो रिक्शा चालक, कैब चालक, बस या ट्रक चालक अनजाने में किसी की हत्या कर देता है तो उसे 10 साल के लिए जेल में डाल दिया जाता है. यहां तक कि जेल की चाबियां भी फेंक दी जाती हैं. वहीं, अगर अमीर परिवार का 17 साल का लड़का नशे में धुत होकर पोर्श कार से कुचलकर दो लोगों को मार देता है और उसे निबंध लिखवाकर छोड़ दिया जाता है.'

ऑटो-ट्रक ड्राइवरों से भी इसी तरह निबंध क्यों नहीं लिखवाते?

राहुल गांधी ने पुणे की घटना पर आक्रोश जताते हुए कहा, 'अमीर घर का 16-17 साल का लड़का पोर्श गाड़ी चलाकर दो लोगों की हत्या करता है तो उसको कहा जाता है निबंध लिख दो और फिर उसे छोड़ दिया जाता है. अगर यही इंसाफ है तो फिर बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर से भी ऐसी ही दुर्घटनाओं में निबंध क्यों नहीं लिखवाते?’

मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश में 2 तरह के हिंदुस्तान बना रहे हैं. एक वो जो अमीरों का है और दूसरा वो जिसमें गरीब रहते हैं.  उन्होंने आगे लिखा, ‘नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि देश में दो तरह के हिंदुस्तान बन रहे हैं. एक अरबपतियों का और दूसरे गरीबों का. इस पर उनका जवाब आता है क्या मैं सबको गरीब बना दूं. लेकिन सवाल ये नहीं है- सवाल असल में न्याय का है. इंसाफ सबके लिए एक जैसा होना चाहिए. इसलिए हम इस अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं. 

राहुल गांधी को ऐसे बयानों से बचना चाहिए था- फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को पुणे पोर्श कार दुर्घटना मामले पर राहुल गांधी के बयान की आलोचना की है. मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि इस तरह के बयान से राहुल गांधी जैसे व्यक्ति का मान-सम्मान नहीं बढ़ता. उन्हें इससे बचना चाहिए था.

उन्होंने राहुल गांधी के मंगलवार को देर रात के वीडियो बयान का जिक्र करते हुए कहा, 'राहुल गांधी को शायद इस मामले में पुणे पुलिस की सख्त कार्रवाई की जानकारी नहीं थी. इसलिए हर बार केवल वोट पाने के लिए इतने संवेदनशील मुद्दे का इस तरह से राजनीतिकरण करना उनके लिए उचित नहीं है.'

नशे में चूर नाबालिग ने कार से 2 को उड़ाया

बताते चलें कि शनिवार रात को पुणे के कल्याणी नगर में शराब पीकर करीब 150 किमी प्रति की रफ्तार से पोर्श गाड़ी चला रहे नाबालिग किशोर ने बाइक में टक्कर मार दी थी. इस घटना में बाइक सवार दो इंजीनियरों अनीस अवधिया और अश्विनी कोस्टा की मौत हो गई थी. दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले थे. घटना के बाद एक आरोपी भाग निकला, जबकि दूसरे को भीड़ ने पकड़कर जमकर पीटा. 

आरोपी का बाप शहर का बड़ा बिल्डर

आरोपी का बाप बड़ा बिल्डर है, जिसका 600 करोड़ रुपये का टर्नओवर बताया जाता है. उसके बाप के अंडरवर्ल्ड से लिंक के भी चर्चे हैं. आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस ने उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया, जहां पर उसे दुर्घटना के नुकसानों पर 300 शब्दों का निबंध लिखने की शर्त पर छोड़ दिया गया. हालांकि जब मामला सोशल मीडिया पर उछला तो आरोपी के पिता को हिरासत में लिया गया. साथ ही नाबालिग को शराब परोसने के आरोप में होटल के 3 कर्मचारियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. 

Trending news