Zee Rozgar Samachar

Rahul Gandhi ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- वापस लेने होंगे कृषि कानून

Delhi Farmer's Protest: कांग्रेस के कुछ नेता समर्थकों के साथ जंतर-मंतर के पास प्रदर्शन कर रहे थे. इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वहां पहुंचे. राहुल ने ट्वीट के जरिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर तंज कसा.

Rahul Gandhi ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- वापस लेने होंगे कृषि कानून
फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर फिर से निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों का सम्मान नहीं करते. उन्होंने ये भी कहा, ' वो अगर सम्मान करते तो कृषि कानूनों को वापस ले लेते. तीनों कानून किसानों को खत्म करने के लिए बने हैं, जबकि इस देश को आजादी किसानों ने दिलाई है न कि उद्योगपतियों ने. 

समर्थकों के बीच राहुल

कांग्रेस नेता ने यह दावा भी किया कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री जरूर हैं, लेकिन ‘उनका रिमोट कंट्रोल’ कुछ पूंजीपतियों के पास है. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी जी हिंदुस्तान को नहीं समझ रहे हैं. वो सोच रहे हैं कि किसानों में शक्ति नहीं है और वो धरना स्थल से कुछ दिन में चले जाएंगे. लेकिन, मोदी जी को समझ जाना चाहिए कि किसान डरने व पीछे हटने वाले नहीं हैं. यह हिंदुस्तान है पीछे नहीं हटता है, उनको आज नहीं तो कल पीछे हटना पड़ेगा. उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस किसानों के अधिकारों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है और जब तक कानूनों को वापस नही लिया जाता, कांग्रेस पार्टी पीछे नही हटेगी.

हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता

कांग्रेस के कुछ नेता समर्थकों के साथ जंतर-मंतर के पास धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान उनके समर्थन में अचानक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी पहुंचे. थोड़ी देर बाद वो आगे बढ़े और धरने पर बैठ गए. दरअसल 26 जनवरी की तैयारियों को लेकर वहां निषेधाज्ञा लागू है. यानी यहां पर किसी को प्रदर्शन की इजाजत नहीं है. समझाने के बावजूद जब प्रदर्शनकारी पीछे नहीं हटे तो नई दिल्ली जिला पुलिस ने लुधियाना सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ मौजूद अमृतसर सांसद गुरजीत औजला समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया. हालांकि थोड़ी देर बाद इन सभी को मंदिर मार्ग थाने लाकर छोड़ दिया गया.

गौरतलब है कि पंजाब (Punjab) में कांग्रेस पार्टी सत्ता में हैं. पंजाब से कांग्रेस के कई सांसद और विधायक लगातार दिल्ली में एक्टिव हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा. राहुल गांधी ने लिखा कि सरकार का अहंकार भी टूटेगा लेकिन अन्नदाता का हौसला ना टूटा है, ना टूटेगा. सरकार को कृषि विरोधी कानून वापस लेने ही होंगे! 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.