राजस्थान: अब हनुमानगढ़ जिले में तनाव, VHP नेता पर हमला; बीकानेर किया गया रेफर
Advertisement

राजस्थान: अब हनुमानगढ़ जिले में तनाव, VHP नेता पर हमला; बीकानेर किया गया रेफर

Attack on VHP Leader: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक नेता पर हमले का मामला सामने आया है. हमले में VHP नेता गंभीर रूप से घायल हो गए. उनके साथियों को भी कई चोटें आई हैं. इस मामले में 6 हमलावरों को हिसासत में लिया गया है.

राजस्थान: अब हनुमानगढ़ जिले में तनाव, VHP नेता पर हमला; बीकानेर किया गया रेफर

Attack on VHP Leader: राजस्थान में एक बार फिर सांप्रदायिक तनाव का मामला सामने आया है.  बुधवार रात हनुमानगढ़ जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक स्थानीय नेता पर हमला हुआ. हमले से नाराज लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. फिलहाल VHP नेता को बीकानेर के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. जहां उनकी हालात अब नियंत्रण में बताई जा रही है.

घटना के बाद इलाके में तनाव

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर में उस वक्त स्थिति तनावपूर्ण हो गई ,जब नोहर के विश्व हिंदू परिषद नेता सतवीर सहारण को कुछ लोगों ने गंभीर रूप से पीटा, जिससे सतवीर घायल हो गए. उन्हें हनुमानगढ़ के अस्पताल भेजा गया और फिर प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रेफर कर दिया गया. हमले में सतवीर सहारण के कुछ साथियों को भी चोटें आईं.

रॉड से किया VHP नेता के सिर पर हमला

सारा मामला हनुमानगढ़ के नोहर में मंदिर के सामने कुछ युवक के बैठने को लेकर था, जो अक्सर आने जाने वाली महिलाओ से छेड़छाड़ करते थे. इस पर जब सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचे, तो वहां झगड़ा शुरू हो गया और हमलावरों ने लोहे की रॉड से सतवीर के सिर पर हमला किया गया. इस हमले में वो गंभीर रूप से घायल हो गए.

VHP कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया. आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रशासन भी मौके पर पहुंचा. हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला.

इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

आक्रोशित लोगों ने मांग की जो भी आरोपी है उन्हें तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए नहीं तो वो यहां से नहीं हटेंगे. घटना के बाद देर रात से नोहर, भादरा और रावतसर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इलाके में पुलिस प्रशासन फ्लैग मार्च कर रहा है. जिला प्रशासन ने लोगों से अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है. इस मामले में हमलावर पक्ष के 06 लोग गिरफ्तार हुए हैं. वहीं दूसरे पक्ष के 27 लोग हिरासत में हैं, जिन्होंने कल हमले के विरोध में रास्ता जाम किया था.

ये भी पढ़ें- निर्दयी मां-बाप ने दो साल बच्चे को रखा 20 कुत्तों के साथ बंद, अब कर रहा ऐसा व्यवहार

LIVE TV

Trending news