Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी किसे देगी टिकट? CM अशोक गहलोत ने कर दिया प्लान का खुलासा
Advertisement
trendingNow11915892

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी किसे देगी टिकट? CM अशोक गहलोत ने कर दिया प्लान का खुलासा

Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस के कुछ विधायकों के विरोध के बीच पार्टी की राज्य चुनाव समिति ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की है. गहलोत ने कहा कि पार्टी में सब चीजें ठीक चल रही हैं. कांग्रेस बारां से चुनाव अभियान शुरू करेगी जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 16 अक्टूबर को जनसभा करेंगे.

File Photo

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी ने शनिवार को पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि टिकट वितरण की पूरी प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है तथा जीत की संभावना के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी ने सभी 200 सीट के बारे में विस्तार से चर्चा की है.

टिकट वितरण में किसे मिलेगी तरजीह- गहलोत या पायलट?

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई और इसके सदस्यों के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता सीपी जोशी और कुछ अन्य नेता इस बैठक में शामिल हुए. बैठक से पहले गहलोत ने कहा कि टिकट का वितरण सर्वेक्षण से मिली जानकारी के आधार पर किया जाएगा.

CM गहलोत ने बताया प्लान

उन्होंने ये भी कहा, ‘सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है. जनता को हमारी सरकार से या हमसे किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है. हां ये मान सकते हैं कि अगर किसी विधायक से किसी को शिकायत है.....तो सर्वेक्षण रिपोर्ट है. सर्वेक्षण के फीडबैक पर सबकुछ निर्भर करेगा.’

17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की फिर से बैठक

बैठक के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा, ‘सभी सीट के लिये प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जो नाम आए थे, उनसे और सर्वेक्षण में आए नामों को मिलाकर चर्चा हुई. सभी सीट के संबंध में चर्चा हुई. अभी चर्चा जारी रहेगी. केंद्रीय चुनाव समिति जब बुलाएगी, तो हम आएंगे.’

उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की फिर से बैठक होगी. राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news