Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर संभव, गहलोत खेमे के विधायकों का कट सकता है टिकट
Advertisement

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर संभव, गहलोत खेमे के विधायकों का कट सकता है टिकट

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने कमर कस ली है और आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. लेकिन इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को बड़ा झटका लगा है.

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा उलटफेर संभव, गहलोत खेमे के विधायकों का कट सकता है टिकट

Rajasthan Congress Candidates List: राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस (Congress) में बड़ा उलटफेर संभव है. सूत्रों के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) खेमे के विधायकों का टिकट कट सकता है. 3 नामों पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भी ऐतराज है. जान लें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं कर पाई है. यहां टिकट को लेकर पार्टी में घमासान मचा हुआ है. खबर ये है कि सीएम अशोक गहलोत का जो खेमा है उसके कुछ विधायकों के टिकट कट सकते हैं. इसमें शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौर का नाम शामिल है. इनके टिकट कांग्रेस आलाकमान काट सकता है.

आज जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट

सूत्रों के मुताबिक, शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौर पर पिछले साल कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने का आरोप है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बैठक में इनके नाम आते ही नाराजगी जताई थी. सूत्रों के अनुसार, राजस्थान कांग्रेस की पहली लिस्ट आज जारी हो सकती है. पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवारों के नाम संभव हैं. सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में 45-50 वर्तमान विधायकों के नाम हो सकते हैं.

CEC की बैठक में बड़ा फैसला

बता दें कि कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक में 106 सीटों पर चर्चा हुई है. सूत्रों के हवाले से कहा गया कि आज 100 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. पहली लिस्ट में 45-50 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है.

टिकट बंटवारे में पायलट की कितनी चलेगी?

सूत्रों के हवाले से एक और बड़ी खबर आ रही है कि राजस्थान में सचिन पायलट खेमे के विधायकों के टिकट भी काटे जा सकते हैं. 2020 में जिन 19 विधायकों ने सचिन पायलट के साथ मिलकर बगावत की थी उनमें से करीब 10 विधायकों का टिकट काटा जा सकता है. हालांकि, सूत्रों का ये भी कहना है कि इन 10 सीटों पर सचिन पायलट के ही पसंद के दूसरे नेताओं को टिकट दिया जा सकता है.

Trending news