राजस्थानः शादी समारोह में जा रहे 30 लोगों को ट्रक ने कुचला, 13 की मौके पर मौत

एसपी प्रतापगढ़ अनिल कुमार बेनीवाल ने घटना के बारे में बताया, 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोगों ने अस्पताल ले जाते वक्त दम दोड़ दिया.

राजस्थानः शादी समारोह में जा रहे 30 लोगों को ट्रक ने कुचला, 13 की मौके पर मौत
फोटो साभार : ANI

प्रतापगढ़ः राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाले अंबावली गांव के पास नेशनल हाईवे 113 पर भीषण हादसा हो गया. सड़क मार्ग से गुजर रही एक बिंदोली (शादी से जुड़ी एक रीति) में अनियंत्रित ट्रक घुस गया. इसकी वजह से कई लोग हादसे का शिकार हो गए. इस हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि दुल्हन समेत 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

एसपी प्रतापगढ़ अनिल कुमार बेनीवाल ने घटना के बारे में बताया, '9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोगों ने अस्पताल ले जाते वक्त दम दोड़ दिया. इस घटना में 15 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' मृतकों के घरों में हादसे की सूचना मिलते ही कोहराम मच गया. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है. 

ट्रक छोड़ फरार हुआ चालक
लोगों को कुचलने के बाद नशे में धुत ट्रक चालक कुछ ही दूरी पर ट्रक छोड़ फरार हो गया. पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है. RJ 26 नंबर का यह ट्रक रमेश कुमार माली नाम के शख्स का बताया जा रहा है. हादसे के बाद छोटी सादड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इसके अलावा सांसद सीपी जोशी, जिले के एसपी अनिल बेनीवाल और कलेक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित मौके पर पहुंचे.

मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान
मृतकों के आश्रितों को ज़िला कलेक्टर की ओर से 50-50 हजार रुपए औए घायलों को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है. फिलहाल मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.

सीएम अशोक गहलोत ने जताया दुख
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस हादसे के बारे में जानकर उन्हें बहुत दु:ख हुआ. ‘‘मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिजन के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’