8 दिन बाद गुर्जर आंदोलन हुआ खत्म, बैंसला ने कहा- सभी रास्तों को खाली किया जाए

किरोड़ी बैंसला ने कहा, राष्ट्र हित में आंदोलन आज संपन्न हुआ. मेरा अनुरोध है कि राजस्थान भर में सभी अवरोधों को तत्काल हटाया जाए. 

8 दिन बाद गुर्जर आंदोलन हुआ खत्म, बैंसला ने कहा- सभी रास्तों को खाली किया जाए
गुर्जरों ने 8 दिन बाद अपने इस आंदोलन को खत्म कर लिया. (फोटो साभार- ANI)

जयपुर: राजस्थान में गुर्जरों द्वार आरक्षण की मांग में 8 दिन पहले आंदोलन शुरू किया गया था. जिसे अब खत्म कर दिया गया है. खुद गुर्जर लीडर किरोड़ी बैंसला ने एक बयान के जरिए आंदोलन को खत्म करने का ऐलान किया है. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी आश्वासन जताया है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए अपने बयान में किरोड़ी बैंसला ने कहा, राष्ट्र हित में आंदोलन आज संपन्न हुआ. मेरा अनुरोध है कि राजस्थान भर में सभी अवरोधों को तत्काल हटाया जाए. जिसके बाद गुर्जरों द्वारा आंदोलन के चलते रास्ते और ट्रैक बंद किए गए थे उन्हें खोलने की घोषणा कर दी गई है. 

गुर्जरों ने 8 दिन बाद अपने इस आंदोलन को खत्म कर लिया. आपको बता दें कि गुर्जर आंदोलन के चलते राजस्थान सरकार ने बुधवार को ओबीसी आरक्षण संशोधन विधेयक विधानसभा में पारित कराया था. सरकार और विपक्ष के सभी विधायकों ने एकजुट होकर ध्वनिमत से विधेयक को पारित करके कानून का रूप दे दिया. 

जिसके बाद गुर्जर समेत पांच अति पिछड़ी जातियों को अलग से पांच फीसदी आरक्षण का रास्ता साफ हो गया है. इसके साथ ही सरकार ने अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण के प्रावधानों को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल करने का संकल्प भी विधानसभा से पारित कर दिया है.