close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा शहर में चेन स्नेचिंग के 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच

गिरफ्तार आरोपी विजय सोनी और विनोद सोनी गंगापुर सिटी के पीलोदा निवासी है.

कोटा शहर में चेन स्नेचिंग के 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच
पुलिस लूट की सामग्री बरामद करने का प्रयास कर रही है. (फाइल फोटो)

कोटा: कोटा शहर में पिछले दिनों हुई लगातार चेन स्नेचिंग की गुत्थी आखिरकार सुलझ गयी. पिछले काफी समय से कोटा में चेन स्नैचर्स का आतंक था, जो पुलिस के लिये भी बड़ा सिरदर्द बना हुआ था. पुलिस की परेशानी बढ़ाने वाले स्नेचर सगे भाई थे. जिन्होंने साथ मिलकर शहर में 18 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया था. इनकी गिरफ्तारी के बाद कोटा पुलिस ने भी राहत की सांस ली है.

गिरफ्तार आरोपी विजय सोनी और विनोद सोनी गंगापुर सिटी के पीलोदा निवासी है. शहर में ज्वेलरी का बिजनेस करने वाले धंधे में नुकसान होने के बाद दोनों ने आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि आरोपियों को सोने की ज्वेलरी की पहचान थी. जिस कारण वारदात करने से पहले ये देख लेते थे कि महिला ने आर्टिफिशियल ज्वेलरी तो नहीं पहनी है. ऐसे में यह उसी महिला को अपना शिकार बनाते, जिसने ओरिजिनल सोने-चांदी के जेवरात पहने हो. पिछले ढाई महीने से ये कोटा शहर में चैन स्नैचिंग और मंगलसूत्र तोड़ने की वारदात कर फरार हो जाते थे. 

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पहले भी चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इसमें उनका तीसरा भाई प्रेमचंद सोनी भी शामिल था, जो इस तरह के मामले में जेल भी जा चुका है. 

आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस अब लूट की सामग्री बरामद करने का प्रयास कर रही है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने भीमगंजमंडी, रेलवे कॉलोनी, कुन्हाड़ी, विज्ञान नगर और किशोरपुरा थाना क्षेत्र में इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है. आरोपियों से पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा भी हो सकता है.