किशनगढ़ः पर्यटन विकास और सौंदर्यकरण के लिये 1 करोड़ 50 लाख रु. की स्वीकृति जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1223638

किशनगढ़ः पर्यटन विकास और सौंदर्यकरण के लिये 1 करोड़ 50 लाख रु. की स्वीकृति जारी

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में अवाणा की पाल के पास स्थित गुंदोलाव झील के किनारे जनहित के दृष्टिगत सौंदर्यकरण एवं पर्यटन विकास की दृष्टि से भव्य चौपाटी, जन सुविधाओं के निर्माण कार्य हेतु हाल ही में विधायक मद से राशि 1 करोड़ 50 लाख की अनुशंसा कर इस राशि की स्वीकृति जारी करवाई गई.

 

शिलान्यास कर कार्य प्रारंभ करवाकर, शहरवासियों को सौगात दी गई है.

Ajmer: किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में अवाणा की पाल के पास स्थित गुंदोलाव झील के किनारे जनहित के दृष्टिगत सौंदर्यकरण एवं पर्यटन विकास की दृष्टि से भव्य चौपाटी, जन सुविधाओं के निर्माण कार्य हेतु हाल ही में विधायक मद से राशि 1 करोड़ 50 लाख की अनुशंसा कर इस राशि की स्वीकृति जारी करवाई गई है, जिसके अजमेर के नगर परिषद किशनगढ़ द्वारा विधायक कोष से टेंडर प्रक्रिया पूर्ण किए जाने पर शुक्रवार को इस निर्माण कार्य के प्रारंभ से पूर्व विधायक द्वारा शहरवासियों एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में रतनलाल कंवरलाल पाटनी राजकीय महाविद्यालय के सामने सिटी रोड पर इसका शिलान्यास कर कार्य प्रारंभ करवाकर, शहरवासियों को सौगात दी गई है.

इस कार्य में गुंदोलाव झील के किनारे चौपाटी का निर्माण होगा, वॉल हाइलाइटर, वॉल डेकोरेशन, हेरिटेज आर्टिकल, पाथवे (जिसमे सुंदर एवं कलर्ड ब्लॉक होंगे), वॉक के लिए ट्रेक, गार्डन विकसित होगा, प्रॉपर सीटिंग एरिया, आच्छादित हरियाली, आकर्षक म्यूजिकल एवं फ्लोटिंग फाउंटेन, हेरिटेज छतरिया, स्टेच्यू मोमेंटो, झील के किनारे आधुनिक लाइट, सुंदर रेलिंग, फॉक्सटेल पाम तथा खजूर के पेड़, बच्चों के लिए झूले-गार्डन एरिया आदि विकसित होंगे. 

इसी के साथ वॉक के लिए ट्रैक पर शहर के बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं आदि के लिए प्रातः एवं संध्याकालीन भ्रमण का एक उपयुक्त स्थान भी उपलब्ध होगा. साथ ही इस निर्माण कार्य में विभिन्न नए आयाम स्थापित होंगे, जो शहर वासियों के लिए एक सुंदर नजारा होकर हरियाली से आच्छादित होगा.

इसी के साथ विधायक टाक ने यह भी कहा कि मैं हमेशा से यही चाहता हूं कि शहर में विकास के कार्यों को गति मिले और जो बरसों से शहरवासी सपने संजोये हुए हैं. उन्हें मै पूरा कर सकूं और मुझे आप सबने मौका दिया है.

ये भी पढ़ें- Jaipur: धरना देकर मांगा आरक्षण तो बेटे, भतीजी का हुआ तबादला, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इस कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद आयुक्त जोधाराम विश्नोई, अधिशाषी अभियन्ता त्रिलोचन कुमावत, सहायक अभियन्ता संदीप, पार्षद हमीदा बानो, पार्षद रफीक मौहम्मद, पार्षद मनीषा मालाकार, पार्षद सीमा शर्मा, पार्षद तानसेन, पार्षद सुशील अजमेरा, पार्षद अहमद नूर, पार्षद अंजू मेघवंशी, पार्षद ममता काकड़ा, पार्षद सलीम मौहम्मद, पार्षद किशन गुर्जर, पार्षद मोहित तिवाड़ी, पार्षद रामावतार रेदास, मनोनीत पार्षद विष्णु कंवर, मनोनीत पार्षद पवन प्रजापत, पार्षद के साथ साथ दीपक मुन्दड़ा, नेमीचन्द जोशी अन्य लोग मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news