नसीराबाद पहुंचकर आईजीपी और संभागीय आयुक्त ने विस्तृत जानकारी प्राप्त कर दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1198797

नसीराबाद पहुंचकर आईजीपी और संभागीय आयुक्त ने विस्तृत जानकारी प्राप्त कर दिए ये निर्देश

पश्चात दोनों ही वरिष्ठ अधिकारियों ने संयुक्त रुप से उपखंड कार्यालय में अधीनस्थ अधिकारियों से विस्तृत चर्चा करके क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए.

नसीराबाद पहुंचकर आईजीपी और संभागीय आयुक्त ने दिए ये निर्देश

Nasirabad: वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा नसीराबाद उपखंड कार्यालय पहुंचे. उन्होंने उपखंड क्षेत्र की विस्तृत जानकारियां हासिल की. वहीं दूसरी तरफ पुलिस महकमे के वरिष्ठ अधिकारी आईजीपी रूपेंद्र सिंघ पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पहुंचकर क्षेत्र की विस्तृत जानकारियां लेकर आवश्यक निर्देश दिए. 

यह भी पढे़ं- राजकीय सामान्य चिकित्सालय का चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने किया सघन निरीक्षण, बेहतर सेवाओं के लिए निर्देश दिए

इसके पश्चात दोनों ही वरिष्ठ अधिकारियों ने संयुक्त रुप से उपखंड कार्यालय में अधीनस्थ अधिकारियों से विस्तृत चर्चा करके क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए और आमजन के कार्य को शीघ्र करने का प्रयास करने की सीख दी.

नसीराबाद पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में आईजीपी रूपेंद्र सिंघ ने आपराधिक प्रकरणों के बारे में पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड से विस्तृत चर्चा की और क्षेत्र में अपराध और दुर्घटनाओं पर अंकुश के बारे में आवश्यक निर्देश देते हुए सघन निरीक्षण किया. आईजीपी रूपेंद्र सिंघ ने कहा कि पुलिस थानों में गठित सीएलजी सदस्यों को शोपीस के बजाए उन्हें जागरूक रखते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग लिया जाए. 

समय-समय पर शांति समिति की बैठक आयोजित की जाए. आमजन और संभ्रांत व्यक्तियों में पुलिस के प्रति विश्वास बनाए रखने में कोताही नहीं बरती जाए. आईजीपी सिंघ ने कहा कि किसी भी प्रकार का विवाद होने पर सीएलजी सदस्यों का साथ लेकर पुलिस की त्वरित कार्यवाही से विवाद पर अंकुश लगाया जा सकता है.

नसीराबाद उपखंड कार्यालय में संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा ने तहसीलदार भंवरलाल सेन, सदर पुलिस थानाधिकारी राजेश कुमार, सिटी पुलिस थानाधिकारी कल्पना सिंह राठौड़, श्रीनगर पुलिस थानाधिकारी गणपत सिंह, नायब तहसीलदार राकेश कुमार आदि के साथ विस्तृत चर्चा करके क्षेत्र की जानकारी हासिल की. इस मौके पर संभागीय आयुक्त को शिकायत मिली कि नसीराबाद से बलवंता तक पीडब्ल्यूडी सड़क मार्ग पर अतकनीकी तौर से नजदीक नजदीक अत्यधिक स्पीड ब्रेकर बना देने से दुर्घटनाओं के ग्राफ में इजाफा हुआ है. 

इतना ही नहीं बल्कि रोगी वाहन और अग्निशमन वाहन के आवागमन में भी इन स्पीड ब्रेकरों के कारण समय अधिक लग जाता है. अतकनीकी स्पीड ब्रेकरों के कारण वाहनों को भी क्षति पहुंच रही है. आगे चल रहे वाहन द्वारा अचानक ब्रेक लगा देने से पीछे चल रहा वाहन उस में घुस जाता है, जिससे विवाद भी बढ़ रहे हैं. संभागीय आयुक्त मेहरा ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. 

नगरपालिका द्वारा शहर में सड़कों के अधूरे कार्य को भी शिघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए. भीषण गर्मी में पेयजल वितरण को सामान्य बनाए रखने के बारे में भी निर्देश दिए गए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रखने में प्रत्येक व्यक्ति अपना दायित्व निभाए और अफवाह फैलाने वालों को नजरअंदाज किया जाए, जिससे क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रह सके. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आमजन की समस्या समाधान एवं राहत के लिए प्रशासन और पुलिस सदैव सजग और तत्पर है.

Reporter- Manveer Singh

 

 

Trending news