राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 59वीं बैठक संपन्न, इन 45 प्रस्तावों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2121351

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 59वीं बैठक संपन्न, इन 45 प्रस्तावों पर हुई चर्चा

Ajmer News: ब्यावर के जिला राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 59वीं बैठक संपन्न हुई, बैठक में 45 प्रस्तावों पर चर्चा कर आवश्यक निर्णय लिए गए.

राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में एमआरएस की 59वीं बैठक संपन्न, इन 45 प्रस्तावों पर हुई चर्चा

Ajmer News: ब्यावर के जिला राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की 59वीं बैठक का आयोजन किया गया. अध्यक्षता जिला कलेक्टर एवं अध्यक्ष राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी उत्सव कौशल की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में विधायक शंकरसिंह रावत तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. इंद्रजीत सिंह ने भी शिरकत की. बैठक में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में उपकरण खरीद सहित लगभग 45 प्रस्तावों पर चर्चा की गई. जिसमें अधिकांश प्रस्ताव पारित किए गए.

शहरवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो

 जबकि कुछ प्रस्तावों पर चर्चा उपरांत बजट अनुसार कार्रवाई के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर एवं आरएमआरएस अध्यक्ष कौशल ने गत बैठक में लिए गए निर्णयों के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों एवं एजेंडा की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि आरएमआरएस द्वारा प्राथमिकता से जरूरी कार्यों को पहले किया जाए. जिससे कि शहरवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो.

 बेहतर सुविधा उपलब्ध किया जाए

कौशल ने अस्पताल के विभिन्न विभागों में मरीजों के लिए बेहतर सुविधा बढ़ाने के लिए जिन क्रिया-कलापों की आवश्यकता है उनकी सहमति दी. उन्होंने रेडियोलॉजी,फिजियोथैरेपी,नवजात शिशु विंग,सहित विभिन्न विभागों के विकास कार्यों के लिए सहमति जाहिर की.कौशल ने कहा कि शहरवासियों के हित में चिकित्सा सुविधाओं को मध्यनजर रखते हुए बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध किया जाए. बैठक में मुख्खय रूप से चिकित्सालय भवन की चारदीवारी का प्रस्ताव रखा गया.

 जिस पर लगभग 50 लाख का व्यय होने की संभावना जताई गई.जिस पर उक्त प्रस्ताव पर विभिन्न मदों से बजट आवंटन को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा वार्षिक बजट का अनुमोदन भी किया गया.बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एसपी मीणा,सदस्य सचिव एवं पीएमओ डॉ. एसएस चौहान सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष एवं राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी के सदस्यगण मौजूद रहे.

रिपोर्टर- दिलीप चौहान

ये भी पढ़ें- Rajasthan breaking: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में हुए तबादले,जाने अब कौन कहां होगा मौजूद?

 

Trending news