तेलंगाना हाउस और अल्पसंख्यक हॉस्टल के आवंटन रद्द करने की मांग, उग्र आंदोलन की भी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1551756

तेलंगाना हाउस और अल्पसंख्यक हॉस्टल के आवंटन रद्द करने की मांग, उग्र आंदोलन की भी चेतावनी

 कोटडा क्षेत्र में तेलंगाना हाउस के साथ ही अल्पसंख्यक छात्रावास बनाए जाने का विरोध बढ़ता जा रहा है.

तेलंगाना हाउस और अल्पसंख्यक हॉस्टल के आवंटन रद्द करने की मांग, उग्र आंदोलन की भी चेतावनी

अजमेर: कोटडा क्षेत्र में तेलंगाना हाउस के साथ ही अल्पसंख्यक छात्रावास बनाए जाने का विरोध बढ़ता जा रहा है. क्षेत्र के अलग-अलग कॉलोनियों के निवासियों ने संघर्ष समिति के बैनर तले अजमेर विकास प्राधिकरण का घेराव किया और इस संबंध में ज्ञापन सौंप कर तेलंगाना हाउस और अल्पसंख्यक छात्रावास के आवंटन को निरस्त करने की मांग की है. बड़ी संख्या में लोगों ने हाथों में बैनर झंडा लेकर सड़कों पर रैली निकाली और छात्रावास को रद्द करने की मांग की. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की. इस रैली में महिला बच्चे समेत बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए. 

कॉलोनी वासियों का कहना है कि यह आवंटन बिना कॉलोनी वासियों की राय लिए बिना ही सर्वे कर किया गया है, जिसके कारण हजारों लोग इससे प्रभावित होंगे और आने वाले समय में इसे लेकर लगातार विरोध और बढ़ेगा ऐसे में आज इस संबंध में अजमेर विकास प्राधिकरण को एक बार फिर ज्ञापन सौंपकर इस आवंटन को निरस्त करने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: Aspur: बेणेश्वर धाम पर सरकारी टीचर ने पंडितों को डराया-धमकाया, वीडियो वायरल

कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन

क्षेत्रवासियों का कहना है कि इस भूमि को अन्य स्थान पर आवंटित किया जाना चाहिए, जिससे क्षेत्र वासियों को किसी तरह की परेशानी उत्पन्न ना हो. इसे लेकर पहले भी स्थानीय विधायक के साथ ही अन्य जनप्रतिनिधियों ने कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन अब तक इसमें कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. 

निरस्त नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

ऐसे में क्षेत्र वासियों ने इसे लेकर जल्द उचित कदम उठाते हुए आवंटन निरस्त करने की मांग की है. अन्यथा यह आंदोलन और उग्र करने की चेतावनी भी दी है. लोगों ने कहा कि अल्पसंख्यक छात्रावास का आवंटन निश्चित समय में निरस्त नहीं हुआ तो आने वाले समय में प्रशासन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. छात्रावास को लेकर लोगों ने बताया कि इससे कॉलोनीवासियों के साथ-साथ बच्चों को भी आ दिन समस्याएं होंगी.

Trending news