Ajmer: नगर निगम की ओर से माता की मूर्ति का किया गया विसर्जन, विधि विधान से हुई पूजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1381679

Ajmer: नगर निगम की ओर से माता की मूर्ति का किया गया विसर्जन, विधि विधान से हुई पूजा

दशमी के अवसर पर अजमेर के तोपदड़ा ग्राउंड में बनाए गए कुंड में माता की मूर्तियों का विसर्जन करते हुए सभी ने मनोकामना मांगी. 

Ajmer: नगर निगम की ओर से माता की मूर्ति का किया गया विसर्जन, विधि विधान से हुई पूजा

Ajmer: अजमेर नगर निगम की ओर से माता की 9 दिन पूजा अर्चना के बाद आज विधि विधान से मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन किया गया. नगर निगम की ओर से अजमेर के तोपदड़ा ग्राउंड में 9 दिनों तक विधि विधान से पूजा अर्चना करते हुए डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया. इस आयोजन का नवमी के दिन समापन किया गया.

वहीं दशमी के अवसर पर अजमेर के तोपदड़ा ग्राउंड में बनाए गए कुंड में माता की मूर्तियों का विसर्जन करते हुए सभी ने मनोकामना मांगी. इस मौके पर अजमेर नगर निगम महापौर ब्रजलता हाडा के साथ ही डिप्टी मेयर और पार्षद के साथ नगर निगम अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान अजमेर नगर निगम के डिप्टी मेयर नीरज जैन ने बताया कि हर वर्ष दुर्गा माता की पूजा अर्चना करने के साथ ही डांडिया का महोत्सव अजमेर में आयोजित किया जाता है.

आज दशमी के अवसर पर विधि विधान से पूजा अर्चना करते हुए ढोल नगाड़ों के बीच मां दुर्गा के साथ ही लक्ष्मी सरस्वती और गणेश की प्रतिमाओं को अजमेर नगर निगम की ओर से बनाए गए तोपदड़ा स्थित कुंड में विधि विधान से सभी मूर्तियों को विसर्जित किया गया. जिससे कि इस मिट्टी को सब अपने घर पर ले जा सके.

इसके साथ ही अजमेर के आजाद पार्क में शहर के अलग-अलग स्थानों पर मां दुर्गा के पंडाल में पूजा अर्चना करने के बाद माता की मूर्तियों का विसर्जन किया गया. इस मौके पर शहर के अलग-अलग स्थानों से लोग मां भगवती की मूर्तियों को विधिवत रूप से ढोल नगाड़े के साथ आजाद पार्क लेकर पहुंचे जहां प्रशासनिक तौर पर विसर्जन की व्यवस्था की गई थी.

Reporter- Ashok Singh Bhati

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news