Ajmer के पटेल स्टेडियम में मंत्री रघु शर्मा ने फहराया तिरंगा, 165 लोगों को किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan965394

Ajmer के पटेल स्टेडियम में मंत्री रघु शर्मा ने फहराया तिरंगा, 165 लोगों को किया सम्मानित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने झंडारोहण कर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही कोविड-19 महामारी से बचाव की अपील भी की

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने 165 लोगों को कोविड-19 महामारी में बेहतरीन काम करने वालों को किया सम्मानित

Ajmer: जिले में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया. जिले का मुख्य समारोह पटेल स्टेडियम (Patel Stadium) में आयोजित हुआ, जहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने झंडारोहण कर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही कोविड-19 महामारी से बचाव की अपील भी की.
पटेल स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच आज स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day Celebration) का आयोजन किया गया. इस समारोह में चिकित्सा मंत्री ने झंडारोहण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली और 165 लोगों को कोविड-19 महामारी और वैक्सीनेशन (vaccination) में बेहतरीन काम करने के साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों में श्रेष्ठ कार्य करने पर सम्मानित किया गया.

यह भी पढे़ंबड़ी चौपड़ पर CM Gehlot ने किया झंडारोहण, बोले- देश को तोड़ने का काम कर रहीं कुछ ताकतें

महामारी के चलते बुजुर्ग और बच्चों को शामिल नहीं किया गया. ऐसे में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान भी उनके घर पर ही पहले ही कर दिया गया. राज्यपाल (Rajasthan Governor) के संदेश के बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया और बताया कि प्रदेश में राजस्व की लगातार कमी आई है.
इसके बावजूद भी विकास की गति को लगातार तेज किया गया है. इस महामारी के बीच बेहतरीन कार्य राजस्थान सरकार(Rajasthan Government) ने किए हैं, वहीं उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.  गांव ढाणी तक ऑक्सीजन की उपलब्धता हो, इसे लेकर प्लांट तैयार हो रहे हैं.

तीसरी लहर को लेकर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे
1000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन रोजाना उपलब्ध हो सके, इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. साथ ही जिला स्तर और तहसील स्तर पर मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) लगाए जा रहे हैं. जिससे कि प्रस्तावित तीसरी लहर में कोई नुकसान ना हो, वहीं उन्होंने आम जनता से महामारी को लेकर सतर्क रहने की अपील भी जारी की है. ऐसा नहीं होने पर प्रदेश को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वैक्सीनेशन की कमी प्रदेश की जनता की समस्या
उन्होंने कहा कि विदेशों के साथ ही देश के कई राज्यों में तीसरी लहर का संकट बढ़ रहा है, ऐसे में सभी को सुरक्षित रहने की जरूरत है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर बेहतरीन इंतजाम किए गए हैं. अब तक 52% लोगों ने पहली डोज लगा ली है, लेकिन वैक्सीनेशन की कमी प्रदेश की जनता की समस्या बनी हुई है. सरकार और मुख्यमंत्री चिकित्सा मंत्री द्वारा लगातार केंद्र सरकार से संवाद किया जा रहा है, जिससे कि जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध हो.

नुक्कड़ नाटक के जरिए कोविड-19 बचाव और वैक्सीनेशन का संदेश
इस मौके पर नुक्कड़ नाटक के जरिए कोविड-19 बचाव और वैक्सीनेशन का संदेश भी दिया गया. साथ ही स्कूली शारीरिक शिक्षक और अन्य युवा विद्यार्थियों द्वारा कई स्वास्थ्यवर्धक आसन भी सिखाए गए. इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधायक वासुदेव देवनानी अनिता भदेल महापौर पूर्व मंत्री पूर्व विधायक आईजी एसपी कलेक्टर सहित कई अधिकारी व पदाधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Ashok singh bhati

Trending news