Ajmer News: मां ने बेटी के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, बोली- जीने नहीं दूंगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1680399

Ajmer News: मां ने बेटी के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, बोली- जीने नहीं दूंगी

Nasirabad, Ajmer News: अजमेर के श्रीनगर थाना में कुछ दिन पहले एक मां ने अपनी बेटी का जान ले ली और वहीं, भाई ने उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए कुएं में फेंक दिया. जानें क्या हैं मामला. 

Ajmer News: मां ने बेटी के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, बोली- जीने नहीं दूंगी

Nasirabad, Ajmer News: अजमेर की श्रीनगर थाना पुलिस ने ब्लाइंड केस का खुलासा करते हुए मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया है. एक मां ने लोक, लाज और इज्जत के चलते पति के साथ जान से मार दिया. जानें क्या है मामला. 

कुएं में मिला अज्ञात लड़की का शव 
अजमेर पुलिस ने श्रीनगर थाना अंतर्गत हुए 21 साल की सोनू बानो ब्लाइंड मर्डर केस मामले में बड़ा खुलासा कर दिया है. अजमेर पुलिस की जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. पुलिस ने बताया कि बीते 27 अप्रैल को श्रीनगर थाना क्षेत्र जिलावाड़ा निवासी मोहम्मद बैग ने थाने पर उपस्थित होकर अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने 21 वर्षीय सोनू बानो की तलाश शुरू कर दी और जिसके बाद सुनसान जंगल के पास एक कुएं में अज्ञात लड़की का शव मिलने की सूचना मिली.  

यह भी पढ़ेंः धौलपुर: ट्रैक्टर चोरी में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरमथुरा में कई दिनों से सक्रिय था ये गिरोह

पुलिस थाना श्रीनगर ने किया टीन का गठन 
इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक युवती की पहचान गुमशुदा सोनू बानो के रूप में की. इस दौरान युवती के सिर पर चोट का निशान भी मिला. मामला तब और पेचीदा हो गया, जब परिजनों ने युवती के साथ दुराचार की बात कहकर पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश की. मामले में गहनता से जांच करने के लिए जिला पुलिस कप्तान चुनाराम जाट आईपीएस अखिलेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केकड़ी पूनम बरगड़ के निर्देशन में थाना अधिकारी पुलिस थाना श्रीनगर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. 

मां ने कबूली हत्या की वारदात 
घटना की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई. इस दौरान तलाश संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई. साथ में अन्य टीमों की मदद भी ली जा रही थी. संपूर्ण तफ्तीश में मृतका की मां शांति बेगम पर संदेह होने पर मनोवैज्ञानिक तरीके से गहन पूछताछ की गई, तब मृतका की मां शांति बेगम ने अपने बेटे हनीफ के साथ मिलकर अपनी बेटी सोनू की हत्या कर शव कुएं में डालने की वारदात को कबूल किया. आरोपी मां शांति बेगम ने पूछताछ में बताया कि उनकी बेटी सोनू की शादी बचपन में ही जिलावाड़ा में कर दी थी, लेकिन सोनू अपने ससुराल नहीं जाना चाहती थी.  

यह भी पढ़ेंः दूध लेने गई लड़की से दुष्कर्म, पुलिस को इनकार, फिर मिली किए की सजा

सुनसान जंगल के पास फेंका शव 
साथ हीं, सोनू किसी अन्य लड़के से लगातार फोन पर बातें करती थी, जिसके चलते अपनी लोक, लाज, इज्जत को बचाने के लिए हत्यारी मां ने अपने बेटे के साथ मिलकर रिश्तों का कत्ल कर दिया. जांच में सामने आया कि गुस्से में आकर मां ने बेटी सोनू के सिर पर कुल्हाड़ी दे मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद अपने बेटे के साथ मिलकर शव को सुनसान जंगल के पास कुएं में फेंक दिया. 

मां और भाई गिरफ्तार
मामले के खुलासे के बाद आरोपी मां 57 वर्षीय शांति बेगम पत्नी मोहम्मद बैग और भाई 39 वर्षीय हनीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान मामले के खुलासे में श्रीनगर थाने के कॉन्स्टेबल जयदेव, महिला कॉन्स्टेबल ममता का विशेष, थाना प्रभारी राजेश कुमार और थाने टीम के हनुमान लाल जयपाल सिंह,  हुकमाराम,  विक्रम, प्यारेलाल, महेंद्र पाल का योगदान रहा. 

Trending news