अजमेर: 151 वाहनों के काफिले के साथ मंडफिया पहुंचेगी बत्तीसी यात्रा,निकलेगी शोभा यात्रा
Advertisement

अजमेर: 151 वाहनों के काफिले के साथ मंडफिया पहुंचेगी बत्तीसी यात्रा,निकलेगी शोभा यात्रा

अजमेर न्यूज: 151 वाहनों के काफिले के साथ मंडफिया बत्तीसी यात्रा पहुंचेगी. इस दौरान ब्यावर में शोभा यात्रा निकाली जाएगी.बत्तीसी यात्रा में शामिल 151 वाहनों को आकर्षक रूप से सजाया जाएगा.

 

अजमेर: 151 वाहनों के काफिले के साथ मंडफिया पहुंचेगी बत्तीसी यात्रा,निकलेगी शोभा यात्रा

Beawar, Ajmer: शहर में श्रीमद भागवत प्रभात फेरी परिवार की ओर से आगामी 10, 11 व 12 मई को आयोजित नानी बाई को मायरो कथा के दौरान ओर से बत्तीसी यात्रा का महा आयोजन किया जा रहा है.

बत्तीसी यात्रा को ऐतिहासिक व भव्य बनाने के लिए परिवार की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. 30 अप्रैल को मंडफिया स्थित सांवरिया सेठ के लिए 151 वाहनों के काफिले के साथ शहर से प्रस्थान करने वाली बत्तीसी यात्रा के संबंध में जानकारी हेतु भागवत परिवार की ओर से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. 

वार्ता के दौरान श्रीमद भागवत प्रभात फेरी परिवार के सदस्यों ने बताया कि सांवरिया सेठ के यहां जाने से पहले शहर में ऐतिहासिक शोभा यात्रा निकाली जाएगी. जिसके तहत शहर के चांग गेट से मंडफिया जाने वाले भक्तजन संकीर्तन करते हुए शोभायात्रा निकालेंगे. शोभा यात्रा में लाइव श्रीनाथजी तथा भक्त नरसी मेहता की बैलगाड़ी आकर्षण का केन्द्र रहेंगी. 

शोभा यात्रा के मार्ग में दो-तीन जगह ड्रोन से पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा. शोभा यात्रा तथा बत्तीसी यात्रा में शामिल होने वाले करीब 8 सौ श्रद्धालुओं में पुरूष सफेद कुर्ता तथा महिलाएं लाल साड़ी पहनकर भाग लेंगी.

बत्तीसी यात्रा में शामिल 151 वाहनों को आकर्षक रूप से सजाया जाएगा तथा अपने स्तर पर सजावट करने वाले तीन वाहनों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा. परिवार के संजय घीया ने बताया कि बत्तीसी यात्रा के मार्ग में भीलवाड़ा स्थित संगम कॉलेज में भव्य स्वागत किया जाएगा. बत्तीसी यात्रा के मंडफिया स्थित सावरियां सेठ मंदिर पहुंचने पर सभी भक्तगण संकीर्तन करते हुए सांवरियां सेठ मंदिर पर पहुंचेंगे तथा सेठ को बत्तीसी भेंट कर नानी बाई को मायरो कथा के लिए आमंत्रित करेंगे.

प्रेस वार्ता के दौरान परिवार के संजय घीया, प्रशांत भराड़िया, विजय झंवर, निखिल माहेश्वरी, रेणु घीया, रश्मि राठी, शालू सोमानी, राजश्री माहेश्वरी, रेखा बाहेती तथा मीनू बिहाणी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Reporter-Dilip Chauhan

ये भी पढ़ें- UP Board result 2023: हां दिल में छेद था हौसलों में नहीं, यूपी हाई स्कूल में लगी 9वीं रैंक तो सबने कहा वाह..

यह भी पढ़ें- जमीन में लोट-लोट कर सबके सामने नागिन डांस करने लगी नई भाभी, घरवालों के रोकने से भी न रुकी

Trending news