उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में किए दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1539928

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में किए दर्शन

Ajmer News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी के साथ पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी भी मौजूद रहे. 

 

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में किए दर्शन

Ajmer, Pushkar: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को अपनी एक दिवसीय पुष्कर यात्रा के तहत किशनगढ़ एयरपोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी के साथ पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री धामी के पुष्कर पहुंचने पर विधायक सुरेश रावत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया.वहीं ब्रह्मा मंदिर प्रबंधन समिति ने उनको जगतपिता ब्रह्मा का छायाचित्र देकर स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-Video: हाथ जोड़ो यात्रा कार्यक्रम के बाद प्रतापगढ़ विधायक के आवास पर हुआ अश्लील डांस

उत्तराखंड आपदा पर मांगा जगतपिता ब्रह्मा का आशीर्वाद

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि वे पुष्कर जगत पिता ब्रह्मा के द्वार उत्तराखंड में आई इस आपदा के दौर में सुख शांति की कामना लेकर आए हैं. उन्होंने भगवान से जोशीमठ की संरक्षण की कामना की है. जोशीमठ के आपदा प्रबंधन के संबंध में जब धामी से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसी इस संबंध में कार्य कर रही है. 

सरकार द्वारा जोशीमठ से 270 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. इस संबंध में सरकार द्वारा कमेटी बनाकर दीर्घकालीन योजना पर भी काम कर रही है. सबकी सहमति से पुनर्वास का कार्य किया जाएगा. भारत सरकार की विभिन्न एजेंसियों की रिपोर्ट आने के बाद ठोस कदम उठाए जाएंगे.

उत्तराखंड समाज के स्वागत कार्यक्रम में की शिरकत

जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन करने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कस्बे के उत्तराखंड आश्रम पहुंचे. जहां पर्वतीय समाज के अध्यक्ष डॉ एस एस तड़ागी के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान धामी ने अपने पुश्तैनी तीर्थ पुरोहित जगदीश चंद्र सतीश चंद्र तिवारी से आशीर्वाद लिया. और अपने पुश्तैनी भाई खाते में नाम दर्ज करवा कर हस्ताक्षर किए.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news