हंगामे के बीच नगर परिषद की 5वीं साधारण सभा निर्विध्न संपन्न, सभी 6 प्रस्ताव हुए पारित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330542

हंगामे के बीच नगर परिषद की 5वीं साधारण सभा निर्विध्न संपन्न, सभी 6 प्रस्ताव हुए पारित

नगर परिषद में गुरुवार को इस बोर्ड की 5वीं साधारण सभा का आयोजन किया गया.

5वीं साधारण सभा का आयोजन किया गया.

Beawar: नगर परिषद में गुरुवार को इस बोर्ड की 5वीं साधारण सभा का आयोजन किया गया. नगर परिषद के सभागार में आयोजित साधारण सभा में भाजपा-कांग्रेस पार्षद, नगर परिषद सभापति गोविन्द पंडित, आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा ने भाग लिया.

साधारण सभा में शहरहित से जुडे़ 6 प्रस्ताव रखे गए
साधारण सभा में विधायक शंकरसिंह रावत ने भी शिरकत की. साधारण सभा में शहरहित से जुडे़ 6 प्रस्ताव रखे गए. साधारण सभा शुरू होने से पूर्व आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा ने विधायक का स्वागत करते हुए उन्हें तथा सभापति का साफ पहनाकर स्वागत किया. स्वागत कार्यक्रम के दौरान अपना उदबोधन देते हुए विधायक शंकरसिंह रावत ने उपस्थित सभासदों का अभिवादन करते हुए साधारण सभा को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने का आह्वान किया. इसके बाद सभापति गोविन्द पंडित ने सभी पार्षदों का स्वागत करते हुए साधारण सभा चालू करने की घोषणा की.

भाजपा के मंगतसिंह मोनू ने अपना विरोध दर्ज करवाया
इसके बाद मुख्य लेखाधिकारी सुनील जैथल्या ने साधारण सभा के एजेंडें में रखे प्रस्तावों को पढ़ना शुरू किया. पहला प्रस्ताव पढ़ने के दौरान भाजपा के मंगतसिंह मोनू ने अपना विरोध दर्ज करवाया. इसके साथ ही कांग्रेस के दलपतराज मेवाडा तथा राजेश शर्मा ने भी जोनल प्लान में खामिया बताते हुए अपना आपत्तियां दर्ज करवाई. हालांकि इस दौरान आयुक्त गोदारा ने इस पर अपनी व्यवस्था दी लेकिन इस दौरान भाजपा की महिला पार्षद अपनी सीटों से उठकर वैल में आ गई. महिला पार्षदों के वैल में आते ही अन्य पार्षद भी वैल में आ गए और अपना विरोध दर्ज कराने लगे.

एलईडी खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया
इसी बीच कांग्रेस पार्षद राजेश शर्मा ने अपनी आपत्ति को पढ़ते हुए जोनल प्लान का विरोध किया. इस दौरान काफी देर तक भाजपा पार्षदों का हंगामा जारी रहा. इसी बीच उपसभापति रिखबचंद खटोड ने सभी 6 प्रस्तावों को अगली साधारण सभा में रखने की मांग की. इस पर दलपतराज मेवाडा सभी प्रस्तावों पर इसी साधारण सभा में चर्चा करवाने की बात कही. इस बीच लेखाधिकारी जैथल्या ने एक के बाद एक करते हुए सभी प्रस्ताव पढ़े जिस पर पार्षदों ने तालियां बजाकर ध्वनि मत से पारित कर दिया.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने PWD विभाग में भ्रष्टाचार पर कहा, अधिकारियों और ठेकेदारों के गठजोड़ से बर्बाद हुई राजस्थान की सड़कें

साधारण सभा के दौरान भाजपा पार्षदों ने एलईडी खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सभापति को कई एलईडी लाईटें दिखाई. इस पर सभापति पंडित ने कहा कि यह सभी एलईडी लाईटें निर्वतमान सभापति के कार्यकाल में खरीदी गई है. उनके कार्यकाल में अब तक एलईडी लाईटों की खरीद ही नहीं हुई है.

इस दौरान भाजपा पार्षद नारे लगाते हुए प्रदर्शन करते रहे
इस दौरान सभी प्रस्ताव पढ़ने तथा उन्हें ध्वनि मत से पारित होने के बाद आयुक्त गोदारा ने साधारण सभा समाप्ति की घोषणा की. हालांकि इस दौरान भाजपा पार्षद नारे लगाते हुए प्रदर्शन करते रहे. साधारण सभा के दौरान प्रस्ताव संख्या एक और दो पर पार्षदों की और से दी गई आपत्तियों को सदन की और से शामिल किया गया.

साधारण सभा समाप्ति के बाद नगर परिषद सभापति गोविन्द पंडित ने बताया कि साधारण सभा में शहरहित से जुडे 6 प्रस्ताव रखे गए थे जिन्हें पारित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की मंशानुरूपआमजन को अधिक से अधिक पट्टें दिए जा सके. इसके लिए जोनल प्लान तथा बिल्डिंग लाइन सर्वे सहित अन्य प्रस्ताव रखे गए थे.

ये भी पढ़ें- महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस की दिल्ली में हल्लाबोल रैली, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

साधारण सभा में प्रस्तावों पर चर्चा की गई
साधारण सभा के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा ने कहा कि शहरहित तथा आमजन के हितों को लिए तैयार किए गए प्रस्ताव साधारण सभा में रखे गए थे. साधारण सभा में प्रस्तावों पर चर्चा की गई और उन्हें पारित किया गया. गोदारा ने बताया कि जिन प्रस्तावों पर पार्षदों की आपत्तियां मिली है उन्हें ले लिया गया है. हालांकि प्रस्तावों में आपत्ति जैसे कुछ नहीं था लेकिन पार्षदों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें शामिल किया गया है. आयुक्त गोदारा ने बताया कि सभी 6 प्रस्ताव शहरहित से संबंधित थे. आयुक्त ने साधारण सभा में उपस्थित सभी का आभार भी जताया.

Reporter- Dilip Chauhan

Trending news