आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य देश भक्ति की भावना बढ़ाना- कमांडर ब्रिगेडियर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1302652

आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य देश भक्ति की भावना बढ़ाना- कमांडर ब्रिगेडियर

साइकिल रैली को ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी ने सेना क्षेत्र स्थित वर्मा स्टेडियम पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नसीराबाद सेना स्थित वर्मा स्टेडियम पर देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व कार्यक्रम का आयोजन किया.

आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य देश भक्ति की भावना बढ़ाना- कमांडर ब्रिगेडियर

Nasirabad: भारतीय सेना की अग्रिबाज गनर्स नसीराबाद ने स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर तिरंगा के साथ 75 किलोमीटर का सफर साइक्लोथोन के साथ किया. इस साइकिल रैली को ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी ने सेना क्षेत्र स्थित वर्मा स्टेडियम पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नसीराबाद सेना स्थित वर्मा स्टेडियम पर देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के तहत सुबह 6 बजे सेना के बीस जांबाज सैन्य जवान अपनी साइकिल पर तिरंगा लगाकर सेना के उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में अजमेर मार्ग की तरफ रवाना हुए. यह साइक्लोथॉन अजमेर मिलिट्री स्कूल पहुंचा, जहां पर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल अजमेर के कैडेटों ने भी इस साइक्लोथोंन में भाग लिया और प्रतिभागियों का स्थानीय लोगों और स्कूली विद्यार्थियों द्वारा उत्साहवर्धन किया गया.

सेना के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर अरिंदम मुखर्जी ने कहा की आजादी के अमृत महोत्सव एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत यह आयोजन किया गया. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य देश भक्ति और भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है. उन्होंने बताया कि साइक्लोथो के अलावा नसीराबाद में सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी, देश भक्ति गीत, लेखन और रंगोली प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन किया गया. जिसमें सैन्य जवानों और उनके परिजनों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. इससे पूर्व शनिवार को ब्रिगेडियर मुखर्जी ने जिले के उन सैन्य कर्मियों के परिजनों से भी बातचीत की जिन्होंने देश की सेवा के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था. इस अवसर पर परिजनों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए गए.

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news