Asind: हुरडा की साधारण सभा की बैठक, जल, बिजली और सड़क के उठे मुद्दे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1083281

Asind: हुरडा की साधारण सभा की बैठक, जल, बिजली और सड़क के उठे मुद्दे

राजस्थान जिले की गुलाबपुरा पंचायत समिति की साधारण सभा प्रधान कृष्णसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक.

साधारण सभा की बैठक.

Asind:  राजस्थान जिले की गुलाबपुरा पंचायत समिति की साधारण सभा प्रधान कृष्णसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में मनरेगा योजना की वार्षिक कार्य योजना के तहत 192 करोड़ 50 लाख के 2863 कार्यो का अनुमोदन किया गया. वहीं बैठक में रूपाहेली सरपंच भवानीसिंह राठौड़ ने विधुत विभाग के सहायक अभियंता को ग्राम पंचायत द्वारा डिमांड राशि जमा कराने के बावजूद नई डीपी नही लगाने के कारण बिजली चोरी के चलते ग्राम पंचायत को आर्थिक भर झेलना पड़ रहा है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए सदन में बात रखी. जिस पर सहायक अभियंता जी सी बलाई ने 7 दिन में लगाने की बात कही.

यह भी पढ़ें: Nasirabad: शराबबंदी की मुहिम, राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती से मांगा सहयोग

वहीं फलामादा सरपंच महिपाल सिंह राठौड़ ने बिजली ठेकेदार द्वारा आईटीआई होल्डर विधुतकर्मियो को लेने की बात कही, पंचायत समिति सदस्य टीकमचंद सोलंकी ने बिजली के बिल वितरण करने के दो तीन दिन में ही विधुत कनेक्शन काटने को गलत बताया और वितरण के बाद करीब चार से पांच दिन का अंतराल रखने की बात कही. बैठक में प्रधान राठौड़ ने चंबल योजना के अधीक्षण अभियंता सिद्धार्थ टांक को कानिया ग्राम को बॉलपुर योजना से हटाकर चंबल योजना से जोड़ने का प्रस्ताव रख कार्यवाही करने की बात कही.

बैठक में चंबल योजना के तहत गांवो के डाली जा रही पाइपलाइन ठेकेदारो द्वारा गड्ढों को नही भरने की भो शिकायत फलामादा सरपंच महिपाल सिंह राठौड़, सदस्य गणेश देवासी, जगदीश राव द्बारा की गई. जिस पर अधीक्षण अभियंता टांक ने जब तक सरपंच की एनओसी के बाद ही भुगतान की बात कही. बेठक में अधीक्षण अभियंता टांक ने जनप्रतिनिधियों को जल जीवन मिशन के तहत गांवो में पाइपलाइन खोदने से लेकर कनेक्शन देने की प्रक्रिया को बताते हुए सकारात्मक सहयोग की अपील की जिससे ग्रिनो जलसंकट से निजात मिल सके.

यह भी पढ़ें: Ajmer: ख्वाजा साहब की दरगाह में उर्स की होगी शुरुआत, गौरी परिवार करेगा झंडे की रस्म अदा

अंटाली सरपंच दुर्गासिंह राठौड़ ने थरौदा गुलाबपुरा जाने वाले क्षतिग्रस्त मार्ग को दुरुस्त करने की मांग की वहीं आगुचा परशरामपुरा में मानसी नदी की टूटी पुलिया की मरम्मत कराने की मांग सरपंच ज्योति नागर और सदस्य लाजवंती जायसवाल द्वारा की गई. बैठक में जिला परिषद सदस्य रामलाल खटीक ने ब्लॉक के समस्त सड़क मार्गो से अबन्ग्रेजी बबुलो को हटाने की मांग की वहीं जालमपुरा से केलु जी का खेड़ा, उखलिया से देवरिया, जालमपुरा से लक्ष्मीपुरा और अटलपुरा से गागेडा सहित कई मार्गो की मरम्मत और प्रस्ताव रखे गए. बैठक में टोंकरवाड़ सरपंच कैलाशचंद जाट ने अधिकारियों द्वारा सदन में रखे प्रस्तावों पर काम नही करने का आरोप भी लगाया.

बैठक में उपप्रधान शांतिदेवी प्रजापत, प्रतिपक्ष नेता उमरावसिंह चोरडिया, जिलापरिषद सदस्य रामलाल खटीक, सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल लाल जाट, हेमराज गढ़वाल, फूलचंद जाट, हगामीलाल गुर्जर, ज्योति नागर, सदस्य लाजवन्ति जायसवाल, मिश्रीलाल भाम्भी, टीकमचंद सोलंकी, तहसीलदार श्यामलाल आमेटा, सहायक अभियंता ओपी लाठी और कार्यक्रम अधिकारी दशरथविक्रम शर्मा सहित अधिकारीगण उपस्थित थे.

Reporter: Mohammad Khan

Trending news