Nasirabad: शराबबंदी की मुहिम, राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती से मांगा सहयोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1083178

Nasirabad: शराबबंदी की मुहिम, राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती से मांगा सहयोग

नसीराबाद क्षेत्र के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के रामपुरा डाबला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों और पंचायत प्रशासन ने संपूर्ण पंचायत क्षेत्र में शराबबंदी की मुहिम छेड़ी. संपूर्ण ग्राम पंचायत क्षेत्र में शराबबंदी लागू करने को लेकर प्रतिनिधि मंडल जयपुर पहुंचा

राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा से मुलाकात कर पंचायत का संकल्प पत्र छाबड़ा को सौंपा

Nasirabad: राजस्थान के नसीराबाद क्षेत्र के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के रामपुरा डाबला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों और पंचायत प्रशासन ने संपूर्ण पंचायत क्षेत्र में शराबबंदी की मुहिम छेड़ी. संपूर्ण ग्राम पंचायत क्षेत्र में शराबबंदी लागू करने को लेकर प्रतिनिधि मंडल जयपुर पहुंचा. 

शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा से मुलाकात कर पंचायत का संकल्प पत्र छाबड़ा को सौंपा. अब ग्रामीण और पंचायत प्रशासन के द्वारा आगामी सप्ताह में शराबबंदी को लेकर उपखंड अधिकारी समदरसिंह भाटी को संकल्प पत्र सौंपा जाएंगा. उस दौरान ग्रामीणों और पंचायत प्रशासन के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा भी मौजूद रहेंगी. सरपंच सीमा चौधरी और ग्रामीणों की ओर से शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा को संकल्प पत्र सौपकर मुहिम में साथ निभाने की अपील की. 

यह भी पढ़ें : 8 लाख रुपये लूटकर फरार हुए डकैती, पुलिस गिरफ्त में बढ़ा दो दिन का रिमांड

संकल्प पत्र में कहा कि शराबबंदी केवल सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं है बल्कि खुद हमारी और इस समाज की भी है, कि लोगों को शराब का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित किया जाए और ज्यादा से ज्यादा प्रयासों द्वारा शराबबंदी के लिए जोर दिया जाए, क्योंकि इस संबंध में अगर कोई बदलाव ला सकता है तो वो खुद हम ही हैं. शराब का सेवन किसी भी दृष्टिकोण से लाभदायक नहीं होता है, इसका सेवन सिर्फ और सिर्फ अपने और दूसरों के घर को उजाड़ने में सहायक होता है. हर किसी को इसके दुष्प्रभाव के बारे में जानना और समझना चाहिए क्योंकि तभी कोई भी शराबबंदी की तरफ कदम बढ़ा सकता है. 

संकल्प पत्र में बताया गया की हमने वार्ड पंचगणों, ग्रामीणों, विद्यार्थियों, बुजुर्गों, महिलाओं, शिक्षकों, सरकारी कर्मियों आदि से व्यक्तिगत और सामुहिक रूप से खुली चर्चा की. चर्चा के बाद सभी प्रबुद्ध जनो ने हमारी ग्राम पंचायत रामपुरा डाबला को भी शराब मुक्त बनाने का संकल्प लिया है. साथ ही यह कहा कि शराबबंदी के सहारे हमारी पंचायत और पंचायत वासी और अधिक बेहतर उन्नति कर पायेंगे. संकल्प पत्र में आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा से करबद्ध निवेदन करते हुए कहा कि आप हमारी संपूर्ण ग्राम पंचायत रामपुरा डाबला को शराब मुक्त पंचायत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा देखे गए सपने के अनुरूप पंचायत क्षेत्र के तीनों गांवो रामपुरा डाबला, फतेहपुरा और सेठन को शराबमुक्त गांव बनाने में अपनी महत्ती भूमिका अदा कर हमारा मार्गदर्शन कर सहयोग प्रदान करे. जयपुर में छाबड़ा से मुलाकात कर संकल्प पत्र सौपने वालो में सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश चौधरी, वार्ड पंच रतनलाल मुंदनिया,रामनिवास लंबा ग्रामीण गोपीलाल चबरवाल, जीवणराम कोथ और राजेंद्र चबरवाल मौजूद थे.

Reporter: Manveer Singh

Trending news