बांग्लादेश PM शेख हसीना का अजमेर दौरा, सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे जवान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1339165

बांग्लादेश PM शेख हसीना का अजमेर दौरा, सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे जवान

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितंबर को अजमेर दौरे पर रहेंगी. शेख हसीना अजमेर दरगाह पर जियारत भी करेंगी. जियारत कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार है. अजमेर में उनकी सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात करने के लिए डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा.

बांग्लादेश PM शेख हसीना का अजमेर दौरा, सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे जवान

अजमेर: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितंबर को अजमेर दौरे पर रहेंगी. शेख हसीना अजमेर दरगाह पर जियारत भी करेंगी. जियारत कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन तैयार है. अजमेर में उनकी सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात करने के लिए डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा. इसके साथ ही 6 IPS और 12 एडिशनल एसपी रैंक सहित अन्य अधिकारी भी उनकी सुरक्षा को लेकर मॉनीटिरिंग करेंगे. ज़ियारत से पहले दरगाह को भी पूरी तरह खाली कराया जाएगा. इस संबंध में मंगलवार को अजमेर रेंज के आईजी रूपिंदर सिंघ ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी.

आईजी रूपेन्द्र सिंह ने बताया कि बांग्लादेश गवर्नमेंट की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितंबर को अजमेर यात्रा पर आ रही हैं और वह अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ दरगाह में हाजिरी देकर जियारत करेंगी. उनकी इस यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से तैयारियां की गई है. वह अजमेर पहुंचने पर सबसे पहले सर्किट हाउस पंहुचेगी और विश्राम करने के बाद अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ दरगाह जियारत के लिए जाएगी और दरगाह जियारत के बाद वापस सर्किट हाउस पंहुचेगी. जहां विश्राम करने के बाद वापस अजमेर से रवाना होगी.

आईजी ने बताया कि दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट लैंड करने के बाद वह जयपुर पंहुचेगी. इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था की पूर्ण व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में कहीं किसी तरह की चूक ना हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिसकर्मियों का जाप्ता मांगा गया है. जिसमें आरएसी की टुकड़ी सहित अन्य जिलों से आने वाला पुलिस जाप्ता शामिल रहेगा.

मार्ग पर हथियारबंद जवानों की तैनाती
आईजी सिंह ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की यात्रा के समय दरगाह को सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह खाली करा दिया जाएगा. जिससे कि जियारत के समय कोई परेशानी ना हो. वही उनके मार्ग पर भी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम रहेंगे. मार्ग पर सभी जगह हथियारबंद जवानों को लगाया जाएगा, जो शेख हसीना के गुजरने के दौरान मार्ग पर निकलने वाली गलियों को भी बंद कर यातायात को डाइवर्ट कर देंगे. जिससे लोगों को परेशानी ना हो और सुरक्षा में भी चूक ना रहे. इसके साथ ही दरगाह व उसके आसपास की ऊंची इमारतों पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मी दूरबीन के साथ तैनात रहेंगे जो आसपास के क्षेत्र में पूरी निगरानी रखकर व्यवस्था संभालेंगे.

दुकानों को कुछ देर के लिए रखा जाएगा बंद

शेख हसीना की दरगाह जियारत के समय फव्वारा सर्किल से लेकर दिल्ली गेट होते हुए दरगाह बाजार तक की सभी दुकानों व मकानों को भी कुछ देर के लिए बंद रखा जाएगा. किसी भवन, मकान, दुकान, होटल व गेस्ट हाउस की बालकनी पर भी लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी रहेगी. खिड़की दरवाजे को बंद रखा जाएगा. क्षेत्र में सिर्फ जिला प्रशासन की ओर से जारी पासधारियों को प्रवेश की अनुमति रहेगी.

Reporter- Ashok singh Bhati

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news