Beawar: सिंधी समाज का चालीहा महोत्सव संपन्न, विसर्जन यात्रा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318983

Beawar: सिंधी समाज का चालीहा महोत्सव संपन्न, विसर्जन यात्रा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Beawar: शहर के नंदनगर स्थित झूलेलाल मंदिर मे चल रहे चालिहो महोत्सव का गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ. इस मौके पर सुबह झुलेलाल मंदिर परिसर मे पूज्य बहराणा साहिब का आयोजन किया गया.

चालिहो महोत्सव हर्षोल्लास के साथ संपन्न.

Beawar: शहर के नंदनगर स्थित झूलेलाल मंदिर मे चल रहे चालिहो महोत्सव का गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ. इस मौके पर सुबह झुलेलाल मंदिर परिसर मे पूज्य बहराणा साहिब का आयोजन किया गया. जिसमे एक से बढ़कर एक पंजड़े की प्रस्तुतियां दी गई. इसके पश्चात व्रतधारियों तथा अन्य श्रद्धालुओ द्वारा तैयार की गई कुनडी पर जल के छीटों से पल्लव पाया गया. इसके बाद कुनडी विसर्जन के लिए शोभायात्रा का आयोजन किया गया. झूलेलाल मंदिर से आरंभ हुई शोभायात्रा मे समाज के महिला पुरूषों और युवक-युवतियों ने भाग लिया.

 इस दौरान व्रतधारी महिलाओं और अन्य श्रद्धालु सिर पर कलश धारण कर चल रहे थे. इस दौरान भगवान झुलेलाल के जयकारों से शहर की गलिया गुंजायमान हो गई. झूलेलाल मंदिर से शोभायात्रा चांग चितार रोड, चांग गेट, पाली बाजार, एकता सर्किल होते हुए सुभाष उद्यान की पाल पर पहुंची. शोभायात्रा का मार्ग मे जगह-जगह पर अनेक सामाजिक संगठनों, व्यापारिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा कर तथा शीतल पेय पिलाकर स्वागत किया गया.

शोभायात्रा के सुभाष उद्यान की पाल पर पहुंचने के बाद यहा पर पंजड़े गाये गए जिसमें समाजबंधु झूम उठे. इसके बाद कुनडी का विसर्जन करते हुए 40 दिवसीय अखण्ड ज्योत को भी जल मे प्रवाहित किया गया. पल्लव मे सभी के सुखी जीवन की कामना की गई तथा पुन: जल्दी चालिहो महोत्सव आने की प्रार्थना की गई.

ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

मालूम हो कि पिछले कई वर्षो से चालिहो साहिब सेवा मंडल के सदस्यों की ओर से चालिहो महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है. व्रतधारी व्रत रखकर सुबह से शाम तक ईष्टदेव के सम्ममुख बैठकर भजन कीर्तन आदि करते है. शोभायात्रा के दौरान मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी, सदस्यगण तथा सिंधी समाज के गणमान्य व्यक्ति शामिल थे.

Trending news