Beawar: कलेक्टर और एसपी ने किया मेला स्थल सुभाष उद्यान का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324060

Beawar: कलेक्टर और एसपी ने किया मेला स्थल सुभाष उद्यान का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

शहर में कोरोना काल के दो वर्ष के बाद इस वर्ष ब्यावर का ऐतिहासिक तीन दिवसीय तेजा मेले का ब्यावर नगर परिषद की ओर से आयोजन किया जाना है. 

सुभाष उद्यान का निरीक्षण

Beawar: शहर में कोरोना काल के दो वर्ष के बाद इस वर्ष ब्यावर का ऐतिहासिक तीन दिवसीय तेजा मेले का ब्यावर नगर परिषद की ओर से आयोजन किया जाना है. आगामी 4 से 6 सितंबर तक भरे जाने वाले ऐतिहासिक तेजा मेले में शहर सहित आस-पास के क्षेत्र और अन्य प्रदेश के लोग भी शहर के ऐतिहासिक तेजा मेले में भाग लेकर तेजाजी महाराज के नेजे चढाएंगे. 

इस बार के मेले में करीब दो से ढाई लाख मेलार्थियों के आने की संभावना जताई जा रही है. वहीं गत दिनों सीकर सहित अन्य मेला स्थलों पर घटित हुए हादसों की पुनरावृत्ति नहीं हो सके, जिसको लेकर जिला प्रशासन ब्यावर में भरने वाले ऐतिहासिक तेजा मेले के सफल आयोजन के लिए जी जान से जुटा हुआ है, जिसको लेकर रविवार को जिला कलेक्टर अंशदीप और एसपी चूनाराम जाट ब्यावर पहुंचे. 

जिला कलेक्टर और एसपी के ब्यावर आगमन पर एसडीएम राहुल जैन और सीओ ब्यावर सुमित मेहराडा ने उनकी अगवानी की है. इसके बाद दोनों अधिकारी तेजा चौक स्थित तेजाजी महाराज के थान पर पहुंचे, जहां पर दोनों अधिकारियों ने तेजाजी महाराज को धोक लागई. साथ ही पूरे स्थान का निरीक्षण किया. 

इसके बाद दोनों अधिकारी मेला स्थल सुभाष उद्यान पहुंचे, जहां पर एसडीएम राहुल जैन, सीओ सुमित मेहरडा, तहसीलदार मोहन सिंह राजावत, सभापति गोविंद पंडित, पूर्व सभापति कमला दगदी, मेला संयोजक विकास दगदी सहित परिषद के अधिकारियों ने जिला कलेक्टर अंशदीप और एसपी चूनाराम जाट को मेला स्थल का निरीक्षण कराया. 

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने उद्यान की साफ-सफाई, रोशनी और पानी की व्यवस्था सहित अन्य जगहों का बारिकी से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बिचडली तालाब की पाल का भी निरीक्षण करते हुए. वहां पर उपस्थित कर्मचारियों को मेलार्थियों की सुरक्षा के प्रबंध को लेकर विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए. 

इस दौरान अधिकारियों द्वारा मेलार्थियों की सुविधा के ओर सुरक्षा के लिए किए जाने वाले प्रबंध को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान एसडीएम राहुल जैन की अध्यक्षता में सोमवार को नगर परिषद प्रशासन, मेला समिति की एक बैठक आयोजन कर मेले का किस तरह से सफल आयोजन हो सके, उस पर सभी जनप्रतिनिधियों से चर्चा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के महाकुंभ भादवा मेले का कल से आगाज, सुबह चार बजे पंचामृत से होगा अभिषेक, सुरक्षा जाब्ता तैनात

इस दौरान उद्यान में सुरक्षा की दृष्टि को लेकर 15 सीसीटीवी लगाने की भी बात कही गई. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अंशदीप ने कहा कि आगामी दिनों में आयोजित होने वाले तेजा मेले में किसी भी तरह से मलार्थियों को परेशानी नहीं हो और उनके लिए मेले में अधिक से अधिक सुविधा मुहैया कराई जा सके. 

जिसको लेकर पूरे मेल स्थल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है, जिससे मेले का सफल आयोजन किया जा सके. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष दलपत राज मेवाड़ा, पार्षद राकेश साहू, पार्षद भरत बंधीवाल, नगर परिषद से स्वास्थ्य निरीक्षक हरिराम लखन, कैलाश चंद मीणा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter: Dilip Chouhan

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news