Beawar news: नृसिंहपुरा से शुरू हुआ महंगाई राहत शिविर,विधायक शंकर सिंह ने काटा फीता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1666211

Beawar news: नृसिंहपुरा से शुरू हुआ महंगाई राहत शिविर,विधायक शंकर सिंह ने काटा फीता

Beawar news: ब्यावर शहर में भी महंगाई राहत शिविरों का आगाज हुआ. शिविर में बडी संखया में वार्ड संखया 1 से लेकर 3 तक के निवासियों ने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन करवाया.  

Beawar news: नृसिंहपुरा से शुरू हुआ महंगाई राहत शिविर,विधायक शंकर सिंह ने काटा फीता

Beawar news: राज्य सरकार की ओर बजट सत्र 2023-24 में आमजन के लिए लागू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सोमवार से प्रदेशभर में महंगाई राहत शिविरों का आयोजन शुरू हुआ. इसी क्रम में ब्यावर शहर में भी सोमवार को वार्ड संखया 1 से 3 तक के लिए शहर के नृसिंहपुरा स्थित सरकारी स्कूल के खेल मैदान में महंगाई रावत शिविर का शुभारंभ किया गया. शिविर का शुभारंभ वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिनेश शर्मा ने विधायक शंकरसिंह रावत नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया, एसडीएम मृदुल सिंह, आयुक्त गुरदीप सिंह, पार्षद सुनिता भाटी, मुन्नीदेवी गहलोत, नगर परिषद सचिव विकास कुमावत के साथ फीता काटकर किया. 

इसके पश्चात शिविर में पंजीकरण करवाने आए आमजन ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणाकारी योजनाओं में अपना पंजीयन करवाया. शिविर में पंजीयन करवाने वाले लोगों को राज्य सरकार की और से जारी लाभार्थी कार्ड पर हाथो-हाथ भेंट किए गए. शिविर शुभारंभ के मौके पर अपने उदबोधन में विधायक शंकरसिंह रावत ने कहा कि शिविरों में आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए अधिकारियों को सख्त होना पडेगा. केवल शिविर लगाने के नाम पर खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए. शिविर में बडी संखया में वार्ड संखया 1 से लेकर 3 तक के निवासियों ने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन करवाया. 

ये भी पढ़ें- Karauli news: महंगाई राहत कैंप का आयोजन, करौली विधायक ने किया शुभारंभ

राज्य सरकार की और से 30 जून तक चलने वाले इन शिविरों 100 यूनिट नि:शुल्क बिजली, पांच सौ रूपए का गैस सिलेंडर, अन्नापूर्णा फूड पैकेट योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में 125 दिन का रोजगार, सामाजिक सुरक्षा पेंशन 750 से 1 हजार रूपए प्रतिमाह, कामधेनु योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना आदि का लाभ देने के लिए पात्र लोगों का पंजीयन किया जा रहा है. जिसमें जनाधार कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इसी प्रकार वार्डवार शिविरों के अलावा शहर में चिन्हित 8 स्थानों पर स्थाई महंगाई राहत पंजीयन शिविरों का आयोजन भी किया जा रहा है. जिसके तहत नगर परिषद सभागार में सोमवार को स्थाई महंगाई शिविर का शुभारंभ किया गया. इन स्थाई शिविरों में शहर के किसी भी वार्ड का निवासी अपना पंजीयन करवा सकता है.

ये भी पढ़ें- Nagaur news: मकराना में मंहगाई राहत शिविरों का आगाज, बड़ी संख्या में उमड़े लोग 

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news