Ram Mandir: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक संपन्न, राम मंदिर स्थापना दिवस पर चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2045298

Ram Mandir: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक संपन्न, राम मंदिर स्थापना दिवस पर चर्चा

Rajasthan News: अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक में सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय पदाधिकारी सम्मिलित हुए. इस बैठक में राम मंदिर के स्थापना दिवस के ऊपर चर्चा की गई. साथ ही इसे हिंदू धर्म के लिए सदी का सबसे बड़ा पर्व बताया.

 

Ram Mandir: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक संपन्न, राम मंदिर स्थापना दिवस पर चर्चा

Beawar News: राष्ट्रीय बजरंग दल प्रांत अध्यक्ष ओम प्रजापति की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक ब्रह्मानंद धाम में आयोजित की गई. बैठक में सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय पदाधिकारियों ने भाग लिया. मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में मुख्य वक्ता केंद्रीय संगठन मंत्री महावीर सिंह और केंद्रीय मंत्री माला दीदी रही. वहीं, मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान संगठन मंत्री रोहित भाई, केन्द्रीय सहमंत्री चंद्र सिंह जैन, प्रदेश संगठन मंत्री सुरेन्द्र सिंह राजपूत, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष घनश्याम सोनी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भंवर सिंह चौधरी और इंद्रजीत सिंह भी बैठक में शामिल हुए. 

केंद्रीय मंत्री माला दीदी को भेंट में मिली तलवार 
भारत माता के चित्र के समस्त अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. प्रांत उपाध्यक्ष हेमंत कुमावत, डॉ. विवेक शर्मा, महावीर कुमावत तथा रमेश शर्मा द्वारा अतिथियों का माला, दुपट्टा और श्रीफल भेंट कर सम्मान किया. वहीं, राष्ट्रीय महिला परिषद द्वारा केंद्रीय मंत्री माला दीदी को तलवार भेंट किया गया. 

राम मंदिर की स्थापना सदी का सबसे बड़ा पर्व
बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता केन्द्रीय संगठन मंत्री महावीर सिंह ने कहा कि विश्व में हिंदू धर्म सबसे बड़ा धर्म था, लेकिन हिंदू धर्म पर हुए हमलों और धर्मांतरण से हिंदू कई स्थानों पर अल्पसंख्यक हो गए. उन्होंने कहा कि विश्व के 225 देशों में से मात्र आज दो देशों में हिंदू बहुसंख्यक है. उस पर भी लगातार अंतर्राष्ट्रीय साजिशों से हमले होते रहे हैं. किंतु आज हिंदू जगा है और राम मंदिर की स्थापना हिंदू समाज के लिए सदी का सबसे बड़ा पर्व है. 

दीपावली पर्व की तरह सजाएं घर और मंदिर 
केन्द्रीय मंत्री माला दीदी ने अपने संबोधन में कहा कि नारी शक्ति पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. आज नारी शक्ति को हर घर से राम निकालने की आवश्यकता है.  देश और समाज की रक्षा के लिए बच्चों को संस्कार मिलना मां से ही शुरू होते हैं. इस दौरान माला दीदी ने राम मंदिर स्थापना पखवाड़ा भव्यता के साथ मनाने और प्रत्येक घर में दीपावली पर्व की तरह घर और मंदिरों को सजाने का भी आह्वान किया. 

भारत को हिंदू राष्ट्र व विश्व गुरु बनाना है 
ओम प्रजापति ने कहा कि हिंदू समाज को अब और भी जागरूक होना है. भारत को हिंदू राष्ट्र व विश्व गुरु बनाना है. बता दें कि कार्यक्रम का संचालन संगठन के विभाग उपाध्यक्ष मुकेश सोनी ने किया. इसमें ब्यावर,अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़, मंडल, कोटा तथा बारा सहित प्रदेशभर से कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. 

ये भी पढ़ें- Kota News: दम घुटने से पति-पत्नी की मौत, सोते समय कमरे में रख रखी थी सिगड़ी

Trending news