Beawar news: लंबे इंतजार के बाद इस अस्पताल में स्थापित हुई सोनोग्राफी मशीन,अब प्रसूताओं को मिलेगी बड़ी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1640347

Beawar news: लंबे इंतजार के बाद इस अस्पताल में स्थापित हुई सोनोग्राफी मशीन,अब प्रसूताओं को मिलेगी बड़ी राहत

Beawar news: राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में दूसरी सोनोग्राफी मशीन स्थापित हो गई. रोगियों के साथ-साथ प्रसूताओं को लंबे समय के इंतजार से राहत मिलेगी. इंस्टालेशन सहित स्थापित करने की प्रक्रिया के लंबा होने के कारण उसका सदुपयोग नहीं हो पा रहा था.

Beawar news: लंबे इंतजार के बाद इस अस्पताल में स्थापित हुई सोनोग्राफी मशीन,अब प्रसूताओं को मिलेगी बड़ी राहत

Beawar news: राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में दूसरी सोनोग्राफी मशीन स्थापित हो गई. दूसरी सोनोग्राफी मशीन के स्थापित होने के बाद अब चिकित्सालय में नियमित रोगियों के साथ-साथ प्रसूताओं को लंबे समय के इंतजार से राहत मिलेगी. बुधवार को एमसीएच विंग में आयोजित एक सादे कार्यक्रम के दौरान राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय पीएमओ डॉ. एसएस चौहान ने मशीन का बटन दबाकर उसका उदघाटन किया. पीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि अस्पताल में लंबे समय से एक और सोनोग्राफी मशीन की आवश्यकता को देखते हुए आरएमसीएल द्वारा एक सोनोग्राफी मशीन मिली थी. लेकिन इंस्टालेशन सहित स्थापित करने की प्रक्रिया के लंबा होने के कारण उसका सदुपयोग नहीं हो पा रहा था. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur news: क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव मेले का आगाज, कल निकलेगी 1001 कलशो की यात्रा

आखिर में मशीन के तकनीकी कर्मचारियों द्वारा मशीन का इंस्टालेशन करने संबंधी कार्य पूर्ण होने के बाद बुधवार को इसे स्थापित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि एमसीएच विंग में मशीन को स्थापित किए जाने के बाद अब सामान्य रोगियों के साथ-साथ प्रसूताओं को अब सोनोग्राफी के लिए लंबे समय की समस्या से राहत मिलेगी. सोनोग्राफी मशीन की स्थापना के दौरान एमसीएच विंग पर प्रभारी डॉ. एमएस चांदावत, अधीक्षक रेडियोग्राफर श्यामसिंह चौहान, नर्सिंग अधीक्षक एमसीएच विंग हनुमान नामा, रेडियोग्राफर दीपक कुमार तथा सहायक प्रशासनिक अधिकारी अनुशील व्यास आदि उपस्थित थे. मालूम हो कि पूर्व में एकेएच में केवल एक ही सोनोग्राफी मशीन होने के कारण सोनोग्राफी करवाने वालों को लंबा इंतजार करना पड़ता था.

ये भी पढ़ें-  Ajmer: अजमेर में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बाजार बंद, बस स्टैंड पर टेंट लगाकर लगाया जाम

यहां तक की प्रसूताओं को भी 20-25 दिन की तारीख दी जाती थी. जिसके कारण उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. एकेएच में शहर सहित आसपास के चार जिलों के समीपवर्ती ग्रामों के रोगियों के दबाब के कारण एक सोनोग्राफी मशीन नाकाफी साबित हो रही थी. जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने उच्चाधिकारियों से एक और सोनोग्राफी मशीन की डिमांड की थी. डिमांड के बाद विगत दिनों अस्पताल प्रशासन को एक सोनोग्राफी मशीन मिल गई थी. लेकिन इंस्टालेशन सहित अन्य तकनीकी कार्यो की वजह से यह स्थापित नहीं हो पाई थी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का ये स्कूल बना देश का पहला डिजिटल स्कूल

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news