Nagaur पुलिस की लाडनूं में बड़ी कार्यवाही, अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1019181

Nagaur पुलिस की लाडनूं में बड़ी कार्यवाही, अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

नागौर जीप के लाडनूं से है, जहां पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nagaur: नागौर जीप के लाडनूं से है, जहां पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. लाडनूं शहर में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पुलिस ने पकड़ी है, जहां से हजारों लीटर नकली शराब (liquor) और स्प्रिट के साथ-साथ खाली बोतलें और ढक्कन और पेकिंग करने का सामान और मशीन बरामद की है. पुलिस ने देर रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें 6 युवकों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 3 वाहन भी जब्त किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार नागौर पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह के निर्देशानुसार लाडनूं थानाधिकारी राजेंद्र कमांडो द्वारा क्षेत्र में पिछले दिनों से अवैध शराब (illegal liquor) के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और इसी अभियान में पुलिस को मिले इनपुट में यह जानकारी आई थी कि लाडनूं शहर के मगरा बास में नकली शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री लगी हुई है. वहीं से पूरे शहर के साथ साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में और नजदीकी जिलों में नकली शराब सप्लाई की जा रही है. 

यह भी पढे़ं- Diwali 2021: दीपक पर महंगाई की मार, महंगी मिट्टी और रंग ने बढ़ाए दाम

इनपुट के आधार पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र के जरिये जानकारी जुटाने पर सूचना सही पाई गई. जिसपर एसपी के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया जाकर कल देर रात छापे की कार्रवाई की गई, जिसमें भारी मात्रा में नकली शराब, स्प्रिट, खाली बोतले, ढक्कन और पेकिंग की मशीन बरामद हुई. कार्रवाई में पुलिस ने नकली शराब बनाने के आरोप में 6 युवकों को भी गिरफ्तार किया है जबकि मौके से 3 वाहन भी जब्त किये गए हैं. आरोपी सुनी हवेली में इस अवैध फेक्ट्री का संचालन कर रहे थे और तकरीबन 15 दिन पहले ही इस अवैध फेक्ट्री को शुरू किया था, लेकिन लाडनूं थानाधिकारी राजेन्द्र कमांडो की सतर्कता के चलते नकली शराब बनाने के आरोपी अब सलाखों के पीछे हैं.

Report-Hanuman Tanwar

Trending news