केकड़ी में छात्र की निर्मम हत्या, धाकड़ समाज ने उठाई गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग
Advertisement

केकड़ी में छात्र की निर्मम हत्या, धाकड़ समाज ने उठाई गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग

केकड़ी में एक छात्र की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. जिसकी सूचना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. और घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई. 

केकड़ी में छात्र की निर्मम हत्या, धाकड़ समाज ने उठाई गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग

Kekri: केकड़ी में एक छात्र की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है. जिसकी सूचना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. और घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही केकड़ी शहर की  पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरु की.  प्राप्त जानकारी के अनुसार नायकी गांव के रहने वाले एक किसान सुबह अपने खेत की तरफ जा रहा था.

यह भी पढ़ें- उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

अचानक  पेड़ के नीचे एक शव देने पर किसान ने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी. जिसके बाद इसकी सूचान पुलिस को दी.  सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक खीव सिंह, सीआई सुधीर उपाध्याय मय पुलिस जाब्ते के  साथ मौके पर पहुंचे और अनुसंधान शुरू किया. साथ ही पुलिस ने अजमेर से एफएस टीम के साथ साथ  डॉग स्क्वाड टीम को जांक के लिए घटनास्थल पर बुलाया , जिसके बाद दोनों ने घटनास्थल पर मोका मुआयना कर साक्ष्य जुटाए.

15 दिन पहले छात्र आया था केकड़ी

घचना पर मौजूद पुलिस की जांच पड़ताल में समने आया कि, सत्यनारायण धाकड़ उच्च शिक्षा की तैयारी के लिए 15 दिन पहले केकड़ी आया था. वह काजिपुरा क्षैत्र में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई कर रहा था.  सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को छात्र का मोबाइल नंबर बंद आ रहा था. इस पर परिजनों  ने चिंता  होते ही छात्र को ढूंढने के लिए केकड़ी आए और अपने रिश्तेदारों से बेटे के बारे में पूछा.  लेकिन पता नहीं चला. छात्र के साथ कमरे में रहने वाले छात्र ने बताया कि, दोपहर के समय किसी का काल आया था, जिसके बाद सत्यनारायण थोड़ी देर में आने की बात कहकर गया.

पत्थरों से की हत्या
मृतक की हत्या पत्थरों से की है, अज्ञात हत्यारों ने छात्र सत्यनारायण धाकड़ के सिर एवं मुंह पर पत्थरों से हमला कर उसे लहुलुहान कर दिया.  छात्र ने भागने का प्रयास भी किया, लेकिन हत्यारों की संख्या दो से अधिक थी, जिसके चलते छात्र भाग नहीं सका. हत्यारों ने दर्दनाक हत्या करते हुए,उसे पेड़ से बांध दिया. उसके बाद पत्थरों से उसकी निर्मम हत्या की.  हत्यारों ने मृतक के दोनों हाथ टी-शर्ट से बांधे थे, वही कमर पर भी बनियान बंधा हुआ था. कानून से बचने के लिए हत्यारों ने हत्या के समय उपयोग में लिए गए पत्थरो को आसपास दूर-दूर तक खेतों में फेंक दिए थे, जिसे  पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने शव के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया है, जिसकी स्क्रीन टूटी हुई थी.
प्रशासनिक अधिकारियों ने डाला डेरा

घटना की सूचना मिलते ही डिप्टी खीव सिंह थाना प्रभारी सुधीर कुमार उपाध्याय पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और बारीकी से अनुसंधान शुरू किया. अनुसंधान के बाद शव को राजकीय जिला चिकित्सालय केकडी भेजने लगे तो सैकड़ों लोग हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित हो गए और शव नहीं उठाने दिया. जिसके बाद उपखंड विकास पंचोली एडिशनल एसपी घनश्याम शर्मा पहुंचे और आक्रोशित लोगों से वार्ता की लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे.

सरकारी मुआवजे की मांग

छात्र की मौत होने के बाद धाकड़ समाज में गहरा आक्रोश है. सैकड़ों लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए. समाज के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस बाबत एक ज्ञापन भी सौंपा ,जिसमें मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने और 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है. सात ही मांगे पूरी नहीं होने पर शव उठाने से साफ इनकार कर दिया. इस पर उपखंड अधिकारी विकास पंचोली ने उन्हे ज्ञापन  राजस्थान सरकार को भेजने की बात कही.

मालपुरा विधायक पहुंचे घटनास्थल पर

मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चोधरी घटनास्थल पर पहुंचे. घटना को लेकर गहरा आक्रोश जताते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. इस पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, सुबह से पुलिस सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाइल लोकेशन के आधार पर काम कर रही है . इस दोरान विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की ओर वार्ता में तय हुआ कि हत्यारों की गिरफ्तारी दस दिन में हो जाएगी जिसके बाद माहौल शांत हुआ . वार्ता सफल होने के बाद परिजनों ने शव उठाने दिया जिसके बाद राजकीय जिला चिकित्सालय केकड़ी में शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया

इकलोता पुत्र है सत्यनारायण

मृतक सत्यनारायण धाकड़ अपने पिता की इकलौती संतान है और शादीशुदा हैं . छात्र अपने तीन दोस्तों के साथ केकड़ी किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करता है . मृतक का ननिहाल जंगपुरा गांव में है जिसके चलते जंगपुरा गांव में मातमी माहोल है . वही घटना की सूचना मिलने के बाद मृतक के गांव में मातमी माहोल है और परिजनों के रो रो कर बुरे हाल है

डिप्टी पर जताया भरोसा

घटना के बाद टोंक जिले के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और अपनी मांगों को लेकर मौके पर अड़ गए . हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से लोगों ने साफ मना कर दिया . जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक खिव सिंह जांबाज एवं ईमानदार पुलिस ऑफिसर है और अब तक क्षेत्र में जितने भी मर्डर हुए है उनका हाथों-हाथ खुलासा हुआ है . मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने भी कहा कि डिप्टी खीव सिंह राठौड की कार्यशैली की चर्चाएं मेने भी सुनी है इसलिए इन पर भरोसा किया जाए इस दौरान वार्ता के दौरान लोगों ने डिप्टी खीव सिंह पर भरोसा जताते हुए कहा कि हत्यारों का दस दिन में खुलासा करें

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news