नगर परिषद जेईएन पप्पूसिंह गुर्जर ने ली पार्षदों की बैठक, लोगों के जॉब कार्ड बनाने पर चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213692

नगर परिषद जेईएन पप्पूसिंह गुर्जर ने ली पार्षदों की बैठक, लोगों के जॉब कार्ड बनाने पर चर्चा

बैठक के दौरान गुर्जर ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी देते हुए अपने-अपने वार्डों से अधिक से अधिक लोगों के जॉब कार्ड बनवाने की बात कही.

नगर परिषद जेईएन पप्पूसिंह गुर्जर ने ली पार्षदों की बैठक, लोगों के जॉब कार्ड बनाने पर चर्चा

Bewar: नगर परिषद प्रशासन की ओर से इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत अधिक से अधिक शहरी बेरोजगारों के जॉब कार्ड बनवाने की कवायद की जा रही है. शहर के प्रत्येक वार्ड के बेरोजगार युवाओं को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए परिषद जेईएन पप्पूसिंह गुर्जर ने वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान गुर्जर ने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की जानकारी देते हुए अपने-अपने वार्डों से अधिक से अधिक लोगों के जॉब कार्ड बनवाने की बात कही.

यह भी पढे़ं- कोटपुतली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध विस्फोटक सामग्री का ट्रक जब्त

इस दौरान गुर्जर ने कहा कि राज्य सरकार की इस योजना के तहत उन शहरी बेरोजगार युवाओं को अवश्य जोड़ें जिनके पास किसी ना किसी प्रकार का कोई डिप्लोमा या डिग्री हो. अगर कोई बेरोजगार कमप्यूटर ऑपरेटर, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, फीटर, अकाउंटेंट सहित अन्य प्रकार का कोई हुनर जानता हो तो प्राथमिकता के आधार पर उसका जॉब कार्ड बनवावें. बैठक के दौरान जेईएन गुर्जर ने उपस्थित पार्षदों से उनके वार्डों में स्थित नए विद्युत पोल जिन पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगी हो उसकी सूची बनाकर शीघ्र ही उपलब्ध करवाने की बात कही ताकि वहां पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जा सके.

बैठक में योजना प्रभारी व लेखाधिकारी अशोक कुमार, पार्षद हंसराज शर्मा, त्रिलोक शर्मा, निर्मल पंवार, मुन्नीदेवी गहलोत, प्रीति शर्मा, सुनीता भाटी, भरत बाघमार, अजय शर्मा, जीवराज जावा तथा शंकर यादव सहित अन्य उपस्थित थे.

Report-DILIP CHOUHAN

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news