नागौर से शादी में शामिल होने पुष्कर पहुंचे दंपति, रिसॉर्ट से चोरी हुए 18 लाख के गहने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1484181

नागौर से शादी में शामिल होने पुष्कर पहुंचे दंपति, रिसॉर्ट से चोरी हुए 18 लाख के गहने

Ajmer: तीर्थ नगरी पुष्कर में इन दिनों शादी समारोह की धूम है. ऐसे ही एक शादी में शरीक होने आए नागौर के सोनी परिवार की खुशियां अचानक गम में तब्दील हो गईं. जहां करीब 18 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण चोरी हो गए. जिसको लेकर पीड़ित में पुष्कर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. 

नागौर से शादी में शामिल होने पुष्कर पहुंचे दंपति, रिसॉर्ट से चोरी हुए 18 लाख के गहने

Ajmer: तीर्थ नगरी पुष्कर में इन दिनों शादी समारोह की धूम है. पुष्कर कस्बा और आसपास के क्षेत्र में बने रिसोर्ट शहनाई और डीजे की धून से हर रात गूंज रहे हैं. ऐसे ही एक शादी में शरीक होने आए नागौर के सोनी परिवार की खुशियां अचानक गम में तब्दील हो गईं. जहां करीब 18 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण चोरी हो गए. जिसको लेकर पीड़ित में पुष्कर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. घटना के 14 दिन बीत जाने के बावजूद अभी पुष्कर पुलिस के हाथ खाली है.

यह भी पढ़ें- Indian Law: जेल जाना है क्या? अगर नहीं, तो लड़कियों को इतने सेकेंड से ज्यादा ना घूरें

पीड़ित के अनुसार रिसॉर्ट के कमरे से गायब हुए लाखों के गहने

पुष्कर के निकटवर्ती जिले नागौर के मूंडवा निवासी 40 वर्षीय गणेश सोनी पुत्र ओमप्रकाश सोनी ने पुष्कर पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि वह अपनी पत्नी पूजा सोनी के साथ 28 नवंबर को अपने रिश्तेदार संजय सोनी के विवाह समारोह में शामिल होने पुष्कर आए थे. इस दौरान वे पुष्कर के रॉयल डायमंड रिसॉर्ट में कमरा नंबर 7 में ठहरे हुए थे. शादी का मुख्य कार्यक्रम होटल के पास ही अरावली हिल्स रिसॉर्ट में आयोजित किया गया. शाम 5 बजे वापस आने पर होटल के कमरे का ताला नहीं खुल पाया.

इस पर पीड़ित गणेश सोनी ने आधे घंटे मशक्कत कर ताला खोलने की कोशिश की. ताला नहीं खुलने की सूरत में गणेश सोनी ने और ताला तुड़वा दिया. शाम 7 बजे वापस शादी में शामिल होने के लिए जाते वक्त रिसॉर्ट संचालक ने कमरे पर नया ताला लगवा दिया. रात 10 बजे सोनी दंपत्ति पुनः कमरे पर आकर सो गए. अगले दिन 29 नवंबर को सोनी दंपत्ति सुबह 10 बजे अपने सोने के जेवरात कमरे में रखकर सरोवर के को घाट पर पूजा अर्चना के लिए चले गए. इसके बाद अपने रिश्तेदारों से मिलकर सोनी परिवार नागौर के लिए रवाना हो गया. घर जाकर जब बैग से समान निकाला तो बैग से जेवर का डब्बा, सिंगार पेटी, और लेडीस बैग गायब था. जिसे देखकर सोनी दंपत्ति के होश उड़ गए. सोनी दंपत्ति मामले की शिकायत लेकर हाथों-हाथ पुष्कर थाने पहुंचे. और अपने साथ हुई चोरी की वारदात को पुष्कर थाने में दर्ज करवाया.

लाखों के जेवरात चोरी का है मामला

पीड़ित गणेश सोनी ने बताया कि उनकी पत्नी पूजा शादी में सोने के रखडी सेट 45 ग्राम. झूमरी कनोटी 25 ग्राम. आड-1, 70 ग्राम कडा -2, 88 ग्राम. अंगूठी -6, 50 ग्राम नोज पीन-1, 2 ग्राम अपने साथ लाए थी. 280 ग्राम सोने के आभूषण जिनकी कुल कीमत 18 लाख रुपए से अधिक है.

पीड़ित ने जताया रिसॉर्ट कर्मियों पर शक

पीड़ित गणेश सोनी ने बताया कि उनके आभूषणों का बैग कहीं से कटा या फटा नहीं है. और उन्होंने शादी के बाद सारे आभूषण बैग में रख दिए थे. रिसॉर्ट के 4 कर्मचारियों की गतिविधियों को देखकर पीड़ित ने चोरी की वारदात को लेकर चारों कर्मियों पर शक जताया है.

14 दिन बीत जाने के बाद भी पुष्कर पुलिस की गिरफ्त से दूर है चोर

पुष्कर पुलिस द्वारा 29 नवंबर की घटना को 9 दिसंबर को भारतीय दंड संहिता की धारा 380 में दर्ज कर जांच शुरू की गई. मामले की जांच पुष्कर थाने के एसआई चितर मल वैष्णव को सौंपी गई है. हैरत की बात है कि मामले में जांच के दौरान पूरे रिसॉर्ट में सीसीटीवी कैमरे काम करते नजर नहीं आए. वहीं मामले के 14 दिन बीत जाने के बावजूद चोरी का खुलासा नहीं होना पुलिस के कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news