Bhilwara के मांडल में दाखी देवी को शिविर में एक साथ मिला तीन योजनाओं का लाभ
X

Bhilwara के मांडल में दाखी देवी को शिविर में एक साथ मिला तीन योजनाओं का लाभ

प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021 के तहत बुधवार को ग्राम पंचायत नीम का खेड़ा में शिविर आयोजित हुआ.

Bhilwara के मांडल में दाखी देवी को शिविर में एक साथ मिला तीन योजनाओं का लाभ

Bhilwara: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) द्वारा चलाए जा रहे किसानों एवं ग्रामीणों के लिए मौके पर राहत प्रदान करने के उद्देश्य से प्रशासन गांवों के संग अभियान-2021 के तहत बुधवार को ग्राम पंचायत नीम का खेड़ा में शिविर आयोजित हुआ.

शिविर में ग्राम पंचायत नीम का खेड़ा निवासी दाखी देवी पति रामलाल ने उपस्थित होकर शिविर प्रभारी को आवेदन कर निवेदन किया कि मुझ प्रार्थी को 78 वर्ष की आयु और विधवा होने के उपरांत भी हर माह 750 रुपये मिल रहे हैं. प्रार्थी का दोहिता नरेश भी उसके साथ रहता है और मकान में विद्युत कनेक्शन नहीं होने पर कनेक्शन करने की मांग की.

यह भी पढ़ें- Ajmer में हथियारबंद बदमाशों ने होटल में की लूट, ले उड़े लाखों का सामान

इस पर शिविर प्रभारी ने उपखंड अधिकारी डॉ. पूजा सक्सेना ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को बुला कर मौके पर ही योजनाओं के लाभ देने के निर्देश दिए, जिस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों ने मौके पर ही प्रार्थी के पेंशन की जांच की जिसमे जनाधार में 55 वर्ष ही आयु थी, जिसपर तत्काल प्रभाव से जनाधार में उसकी सही आयु 78 वर्ष की, जिससे प्रार्थी को पेंशन के रूप में 1500 रुपये प्रतिमाह मिलने लगेंगे और दोहिते नरेश के भी हाथों-हाथ पालनहार चालू किया और मकान के विद्युत कनेक्शन के लिए त्वरित कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के अधिकारियों ने प्रार्थी के घर पर कनेक्शन करवाया.

यह भी पढ़ें- मौत के मुंह की ओर उड़ान भरता जा रहा टोंक, नशेड़ी बोले- दोस्तों ने नशे की लत लगाकर जिंदगी खराब कर दी है

प्रार्थी ने मुख्यमंत्री, प्रधान शंकर कुमावत और उपखंड प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया. इस दौरान तहसीलदार अजीत सिंह राठौड़, बीडीओ अब्बास अली खां, विधायक प्रतिनिधि अंकित जाट, विकास सुवालका, सरपंच महावीर सालवी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Trending news