Neemkathana News: दीपावास के पहाड़ों में लगी भीषण आग,कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236598

Neemkathana News: दीपावास के पहाड़ों में लगी भीषण आग,कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

 Neemkathana News: नीमकाथाना जिले में दीपावास के पहाड़ों भीषण आग लगी है, आग लगने से कई हेक्टर में वनस्पति जलकर खाक हो गई है. आग पर काबू पाने के बाद ग्रामीणों और वन विभाग के कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली.

 

 दीपावास के पहाड़ों में लगी भीषण आग.

 Neemkathana News: नीमकाथाना जिले के निकटवर्ती गांव दीपावास की पहाड़ियों में भीषण आग लग गई.आग लगने से कई हेक्टेयर में वनस्पति जलकर खाक हो गई. सूचना पर ग्रामीण, वन विभाग और फायरब्रिगेड मौके पर पहुंचे और देर रात आग पर काबू पाया जा सका. आग पर काबू पाने के बाद ग्रामीणों और वन विभाग के कर्मचारियों ने भी राहत की सांस ली.

आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी

ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़ी में लगी आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी. आग की लपटें देख आग बुझाने के लिए ग्रामीण पहाड़ी की तरफ दौड़े. ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी.आग की सूचना पर रेंजर रवि सिंह भाटी मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. हवा चलने से आग पहाड़ी की ऊंचाई तक फैल गई.

 फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी

वहीं, वन विभाग के अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी. करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. रेंजर रवि सिंह भाटी ने बताया कि पहाड़ी में लगी आग पर पूरे तरीके से काबू में कर लिया गया.आग से वनस्पति,लपुआ घास जलकर राख हो गया.

नेगड़िया गांव के पहाड़ में भी लगी आग

बता दें कि राजसमंद के देलवाड़ा थाना इलाके में स्थित नेगड़िया गांव के पहाड़ों में स्थित जंगल में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है.बता दें कि आग की सूचना से आस-पास के गांव के लोगों में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि आग की लपटें हवा के साथ बढ़ रही हैं.ग्रामीणों ने आग की सूचना पुलिस और दमकलकर्मियों की दी.तो वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में आगजनी की घटनाए सामने आ रही हैं, जंगलों की आग एक बड़ा मुद्दा है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: नौतपा की तरह तपा रही मरुधरा की गर्मी, जानें कब से मिलेगी लू से राहत?

 

 

Trending news