हर घर तिरंगा अभियान: बीजेपी विधायक ने 20 हजार झंडे बांटने का रखा लक्ष्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299466

हर घर तिरंगा अभियान: बीजेपी विधायक ने 20 हजार झंडे बांटने का रखा लक्ष्य

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत जिले में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई . अजमेर भारतीय जनता पार्टी की ओर से तिरंगा का वितरण भी किया जा रहा है.

हर घर तिरंगा अभियान: बीजेपी विधायक ने 20 हजार झंडे बांटने का रखा लक्ष्य

अजमेर: आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत जिले में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई . अजमेर भारतीय जनता पार्टी की ओर से तिरंगा का वितरण भी किया जा रहा है. अजमेर दक्षिण से विधायक अनिता भदेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 20,000 से अधिक तिरंगे झंडे वितरित करने का लक्ष्य रखा है. 

नसीराबाद रोड पर स्थित समारोह स्थल में डंडे और तिरंगे झंडे का वितरण भी किया गया. अजमेर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों व मंडल अध्यक्ष के साथ ही कार्यकर्ताओं को यह जिम्मेदारी सौंपी गई, जिससे कि वह अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में तिरंगे झंडे का वितरण कर सके और प्रत्येक परिवार अपने घर की छत पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा झंडा लहरा सके. आम जनता को तिरंगे के प्रति जागृत करने और तिरंगे की आन बान शान बनाए रखने का संदेश भी इस मौके पर किया गया.

विधायक अनिता भदेल ने बताया कि देशभर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह आयोजन किया जा रहा है देश के लोगों में तिरंगे के प्रतिमान और राष्ट्र के प्रति सम्मान बड़े इस उद्देश्य से यह कार्य किया जा रहा है आजादी के अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त ही नहीं गणतंत्र दिवस व अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रम पर इसी तरह से तिरंगे झंडे कराई जा सके यही लक्ष्य लेकर सभी काम कर रहे हैं.

इसी प्रकार से जिला प्रशासन के साथ ही सामाजिक संस्थाओं और विभागों की ओर से भी हर-घर तिरंगा अभियान को लेकर कार्रवाई की जा रही है और प्रत्येक घर और प्रतिष्ठान पर तिरंगा झंडा लहराए जा सके इसे. लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है.

Reporter- Ashok singh Bhatti

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news