ओलावृष्टि क्षेत्र का प्रधान ने लिया जायजा, किसानों को मुआवजा दिलवाने का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1068089

ओलावृष्टि क्षेत्र का प्रधान ने लिया जायजा, किसानों को मुआवजा दिलवाने का दिया आश्वासन

टोंक जिले के निवाई गांव भंवर सागर में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का सोमवार को प्रधान राम अवतार लांगडी ने निरीक्षण कर किसानों को मुआवजे दिलवाने का आश्वासन दिया.

किसानों के साथ ओलावृष्टि क्षेत्र का जायजा लेते हुए ग्राम प्रधान

Tonk:टोंक जिले के निवाई गांव भंवर सागर में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का सोमवार को प्रधान राम अवतार लांगडी ने निरीक्षण कर किसानों को मुआवजे दिलवाने का आश्वासन दिया. उन्होंने के खेतों पर पहुंच कर फसल खराब होने की स्थिति के बारे जानकर राज्य सरकार से मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन दिया. अधिकारियों से बात कर फसलों के नुकसान का प्रस्ताव तैयार करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः  Tonk: सीआई रमेश चंद्र की सड़क हादसे में मौत, पुलिसकर्मियों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

क्षेत्र में सरसों, चना और गेहूं की फसल में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था. इस अवसर पर प्रधान के साथ शंकर पडियार, वीरेंद्र गौतम, किसान मोर्चा अध्यक्ष जगदीश लांगडी सहित कई भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे.

फसलों के निरीक्षण के लिए कृषि पर्यवेक्षक को बुलवाया गया
इसी प्रकार ग्राम पंचायत भरथला सरपंच पृथ्वीराज मीणा ने ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों के नुकसान का निरीक्षण करवाने के लिए गिरदावर और कृषि पर्यवेक्षक को बुलवाया. सरपंच ने गिरदावर और कृषि पर्यवेक्षक को साथ लेकर गांव बीड़ भरथला, जीवली, श्रीगोपालपुरा, रामनगर, धतूरी में किसानों के खेतों पर ले जाकर निरीक्षण करवाया तथा फसल खराबे की रिपोर्ट बनवाकर प्रशासन को देने के लिए कहा.

Report: Purushottam Joshi

Trending news