IAS Pari and MLA Bhavya Reception: तीर्थराज पुष्कर में होगा IAS परी और MLA भव्य बिश्नोई का रिसेप्शन, सेंड आर्ट्स बनाकर किया जाएगा स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026448

IAS Pari and MLA Bhavya Reception: तीर्थराज पुष्कर में होगा IAS परी और MLA भव्य बिश्नोई का रिसेप्शन, सेंड आर्ट्स बनाकर किया जाएगा स्वागत

IAS Pari and MLA Bhavya bishnoi Reception:  22 दिसंबर को झीलों की नगरी उदयपुर में शादी के बंधन में बंधकर आईएएस परी और विधायक भव्या बिश्नोई एक दूसरे के हो गए. इसके बाद से दोनों के लिए राजस्थान से लेकर दिल्ली तक लगातार तीन दिनों तक रिसेप्शन दिए जाएंगे, जिसमें लाखों मेहमान शिरकत करेंगे.

IAS Pari and MLA Bhavya bishnoi Reception

IAS Pari and MLA Bhavya bishnoi Reception: धार्मिक लिहाज से भारत वर्ष में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाला पुष्कर इन दोनों वेडिंग हब बनता नजर आ रहा है. कई मशहूर हस्तियां अपनी  शादी से जुड़े कार्यक्रमों को पुष्कर में संपन्न करने के लिए आते रहते हैं. हाल ही में भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी परी बिश्नोई और हरियाणा विधायक भव्य बिश्नोई  ने भी शनिवार  22 दिसंबर को उदयपुर में शादी के बंधन में बंध गए. जिनका पहला रिसेप्शन राजस्थान के पुष्कर में आयोजित होने जा रहा है. वही, बाकी के दो रिसेप्शन दिल्ली और हरियाणा के आदमपुर में आयोजित होंगे.

गौरतलब है कि हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के पोते, भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई और आईएएस ऑफिसर परी बिश्नोई शादी के परिणय सूत्र में शनिवार को उदयपुर में बंध गए. इस जोड़ी की सगाई और शादी दोनों की ही देश मे काफी चर्चा रही है. दोनों के रील्स भी सोशल मीडिया पर काफी फेमस रहे. 

इस हाई फ्रोफाइल शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा रविवार 24 दिसम्बर को पुष्कर के एक रिसोर्ट में अपना मैरिज रिसेप्शन देने जा रहा है.  इस दौरान जाने माने सेंड आर्टिस्ट अजय रावत  उनका सेंड आर्ट्स पॉर्क में विशेष सेंड आर्ट्स बनाकर स्वागत करेंगे.

कौन है परी बिश्नोई

 परी बिश्नोई 2020 की राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी है और वर्तमान में सिक्किम के गंगटोंक में बतौर उपखंड अधिकारी तैनात है. परी का जन्म बीकानेर जिले के नोखा में हुआ.उनके पिता चार बार सरपंच रहे और मां अजमेर में ही जीआरपी में तैनात है.

कौन है भव्य बिश्नोई 

भव्य बिश्नोई हरियाणा से भाजपा विधायक है। वे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते है। भव्य बिश्नोई आदमपुर सीट से ही भाजपा के विधायक हैं. आदमपुर भजनलाल परिवार का गढ़ रहा है। स्वर्गीय भजनलाल के अलावा कुलदीप बिश्नोई और रेणुका बिश्नोई आदमपुर से विधायक रह चुके हैं. 

जानकारी के अनुसार पुष्कर के एक निजी होटल में आयोजित समारोह में परिवार से जुड़े लोग ही हिस्सा लेंगे. उदयपुर में वैवाहिक समारोह संपन्न होने के बाद 26 दिसंबर को हरियाणा के आदमपुर में दूसरा रिसेप्शन कार्यक्रम आयोजित होगा. जहां करीब एक लाख मेहमान पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

 कुलदीप बिश्नोई ने इस रिसेप्शन के लिए हिसार लोकसभा क्षेत्र के सभी गांव को न्योता भेजा है. तीसरा रिसेप्शन 27 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित होगा. इस रिसेप्शन के लिए कुलदीप बिश्नोई ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, समेत मोदी सरकार के तमाम मंत्रियों सांसदों और राजनीतिक जगत के दिग्गजों को न्योता भेजा है.

ये भी पढ़ें- उदयपुर में BJP विधायक भव्य बिश्नोई और IAS परी की शाही शादी के गवाह बने नेता-अभिनेता, देखें Royal Wedding की खूबसूरत तस्वीरें

Trending news